पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:3 ट्रेनों की सौगात, हीराकुंड शुरू, कल से दुर्ग-अजमेर, 17 से बिलासपुर चलेगी

दमोह6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • त्यौहारों पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ट्रेनों की संख्या में किया जा रहा इजाफा

जिलेवासियों के लिए अच्छी खबर है। एक सप्ताह में जिले वासियों को तीन ट्रेनों की सौगात मिलेगी। जिसकी शुरूआत 11 सितंबर से शुरू हुई अमृतसर-विशाखापटनम हीराकुंड एक्सप्रेस से हो चुकी है। अब 14 सितंबर से दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन की शुरूआत होगी। इसके बाद 17 सितंबर से भोपाल-बिलासपुर ट्रेन चालू हो जाएगी।

आगामी त्यौहारों पर ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा यात्री ट्रेनों की संख्या में लगातार इजाफा किया जा रहा है। पिछले दो माह से कोरोना के मामले कम होने की वजह से रेलवे बंद पड़ी ट्रेनों को चालू किया जा रहा है।

अजमेर से मंगलवार की रात और दुर्ग से बुधवार की सुबह आएगी दमोह

जानकारी के अनुसार 14 सितंबर से गाड़ी संख्या 08217/08218 दुर्ग-अजमेर ट्रेन शुरू होगी। दुर्ग-अजमेर ट्रेन 13 सितंबर को चलेगी, जो दमोह में मंगलवार की रात 2.38 मिनट पर आएगी और दो मिनट के स्टॉपेज के बाद सागर की ओर रवाना हो जाएगी। वहीं अजमेर-दुर्ग प्रत्येक बुधवार को सुबह 9.56 बजे दमोह आएगी। जो दो मिनट के स्टॉपेज के बाद कटनी की ओर रवाना होगी।

वहीं गाड़ी संख्या 08304 विशाखापटनम-अमृतसर एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार एवं शनिवार को 11 सितंबर से शुरू हो गई है। दमोह में इस गाड़ी की टाइमिंग रात 2.18 पर है, जो दो मिनट के स्टॉपेज के बाद 2.20 बजेे रवाना हो जाएगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 08505 अमृतसर-विसाखापटन प्रत्येक बुधवार, शनिवार एवं रविवार को 15 सितंबर से आगामी सूचना तक चलेगी। दमोह में इस गाड़ी की टाइमिंग शाम 7.13 मिनट पर है जो दो मिनट के स्टॉपेज के बाद 7.15 बजे विशाखापट्नम की ओर रवाना हो जाएगी।

बिलासपुर का समय बदला, सुबह 8.25 बजे आएगी

भोपाल बिलासपुर ट्रेन 17 सितंबर से शुरू होगी। अब यह गाड़ी नए समय पर चलेगी। गाड़ी संख्या 08236 बिलासपुर-भोपाल रोजाना सुबह 8.25 बजे दमोह पहुंचेगी। जो पांच मिनिट के स्टॉपेज के बाद 8.30 बजे भोपाल की ओर रवाना होगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 08235 भोपाल-बिलासुपर दमोह में शाम 4.26 बजे पहुंचेगी और दस मिनट के स्टॉपेज के बाद बिलासपुर के लिए रवाना हो जाएगी।

इस सप्ताह तीन ट्रेनें चालू हो रही हैं

इस सप्ताह से तीन ट्रेनें चालू हो रहीं हैं। हीराकुंड एक्सप्रेस 11 सितंबर से शुरू हो चुकी है। वहीं 14 सितंबर से दुर्ग-अजमेर एवं 17 से बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो जाएगी।

- जेएस मीणा, स्टेशन प्रबंधक

खबरें और भी हैं...