पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • The Mutilated Body Of A Girl From Patharia Was Found On The Railway Track Near Aslana Station, The Case Is Suspicious

हादसा या हत्या:असलाना स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर पथरिया की युवती का क्षतविक्षत शव मिला, मामला संदिग्ध

दमोह21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दमोह| जिला अस्पताल में शव की शिनाख्त करते परिजन। - Dainik Bhaskar
दमोह| जिला अस्पताल में शव की शिनाख्त करते परिजन।
  • मंगलवार की शाम 6 बजे घर से निकली थी युवती, युवती का मोबाइल और एक चप्पल गायब, जांच में जुटी पुलिस

असलाना रेलवे स्टेशन के पास बीती रात 10 बजे डाउन ट्रेक पर एक युवती का शव पड़ा मिला। जीआरपी पुलिस सूचना मिलने पर रात में मौके पर पहुंची। आसपास सूचना के बाद जब कुछ पता नहीं चला तो सुबह 9 बजे युवती का शव घटनास्थल से उठवाया गया। इधर दोपहर 2 बजे पथरिया से परिजन जिला अस्पताल पहुंचे और शव की शिनाख्त की।

प्राथमिक जांच में परिजनों ने युवती को मानसिक विक्षिप्त होना और शाम को 6 बजे घर से निकलना बताया है। जबकि गुम होने की रिपोर्ट सुबह दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे। इस पर पुलिस ने सवाल उठाया है कि आखिर युवती रात में लापता हुई तो सुबह सूचना क्यों दी, रात में क्यों नहीं दी। जीआरपी चौकी प्रभारी बृजेंद्र सिंह परिहार मंगलवार रात 10.30 बजे घटनास्थल पर पहुंचे।

युवती का शव ट्रैक पर पड़ा देखकर उन्होंने स्टेशन प्रबंधक को सूचना दी। इसके बाद ट्रेनों को लूप लाइन से निकाला गया। शिनाख्ती नहीं हुई तो शव को जिला अस्पताल के शव गृह में रखा गया। दोपहर में परिजन यहां पहुंचे और युवती की पहचान पथरिया निवासी आकांक्षा राजपूत के रूप की।

18 किमी दूर असलाना में शव मिला
युवती पथरिया से शाम करीब 6 बजे निकली थी। रात 10 बजे 18 किमी दूर असलाना स्टेशन कैसे पहुंची। दूसरी ओर युवती अपने साथ मोबाइल भी लिए थी। लेकिन शव के आसपास मोबाइल नहीं मिला। युवती की दो चप्पल में एक मिली है।

गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे परिजन तो पुलिस ने मोबाइल में तस्वीर दिखाई
पथरिया निवासी आकांक्षा पिता रामसिंह 20 बीए फानइल की छात्रा मंगलवार की शाम 6 बजे अपने घर से निकली थी। जो देर शाम तक घर नहीं लौटी। परिवार के सदस्यों ने सोचा कि किसी रिश्तेदार के यहां गई होगी। गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने परिवार के लोग पथरिया थाना पहुंचे। जबकि पुलिस को रात में ही मोबाइल पर युवती के ट्रैक पर पड़े होने की सूचना एवं फोटो मोबाइल पर मिल गई थी।

परिजन सुबह थाने पहुंचे तो पुलिस ने मोबाइल पर आकांक्षा की फोटो दिखाई तो उन्होंने उसके कपड़ों के आधार पर पहचान लिया। परिजनों ने बताया कि आकांक्षा जिद्दी एवं मानसिक रूप से कमजोर थी। हालांकि पुलिस परिजनों की इस बात से सहमत नहीं है। फिलहाल पुलिस एफएसएल की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

कचरे में पड़ा था आटा लगा देसी हथगोला, गाय के चबाते ही विस्फोट, जख्मी
पथरिया| नगर के वार्ड क्रमांक 5 में पड़े कचरे के ढेर में अज्ञात व्यक्ति द्वारा देसी हथगोला फेंक दिया गया। जिससे गाय गंभीर रूप से घायल हो गई। हथगोला में आटा मिला होने के कारण गाय द्वारा मुंह में चबाते ही विस्फोट हो गया। जिससे गाय का मुंह, जीभ फट गई। आवाज इतनी तेज थी कि आस पड़ोस वाले घर से बाहर निकले तो देखा कि गाय कि मुंह से धुआं निकल रहा है। गाय मालिक राजेश राठौर ने भी आवाज सुनी।

उन्होंने सोचा कि कोई टायर फट गया। लेकिन बाहर निकल कर देखा कि गाय जख्मी हालत में थी। तत्काल डॉक्टर को बुलाकर इलाज करवाया गया। गाय मालिक ने बताया कि लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं। पहले भी जहरीला आटा एवं अनाज खाने से गायों की मौत हो चुकी है। थाना प्रभारी अारपी चाैधरी का कहना है कि जांच कराई जा रही है, जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।

सोने-चांदी के जेवर व नकदी सहित चोर गिरफ्तार
दमोह| पटेरा पुलिस ने ग्राम बेलखेड़ी सतरिया में हुई चोरी के मामले का खुलासा किया। थाना प्रभारी भल्ला प्रसाद दुबे ने बताया कि 11 जुलाई को फरियादी जमना पिता नंदी अहिरवार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह अपने परिवार के साथ मजदूरी करने दिल्ली गया था। 9 जुलाई को ग्राम के ही महेश पटेल ने सूचना दी कि घर का ताला तोड़कर कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया। जब वह गांव आए और घर जाकर देखा तो घर के अंदर रखी पलंग पेटी के अंदर से सोने चांदी के जेवरात करीब 98 हजार रुपए एवं 15 हजार रुपए नगद चोरी होना पाया गया। जिसकी रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

इस मामले में टीम गठित की गई। जिसमें मुखबिर की सूचना पर गांव के ही नेपाल पिता रतन सिंह लोधी तथा मुस्सू पिता नोना अहिरवार दोनों को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई तो दोनों ने चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से सोने चांदी के जेवरात करीब 56 हजार रुपए एवं 6 हजार रुपए नगदी तथा मुस्सू अहिरवार के कब्जे से चांदी के जेवरात कीमत 60 हजार 200 एवं सोने के जेवरात 12 हजार 200 रुपए तथा नगदी 4 हजार रुपए जब्त किए गए। दोनों आरेापियों से कुल 1 लाख 39 हजार रुपए का मशरुका बरामद किया गया।

खबरें और भी हैं...