पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:स्कूल परिसर में बना कुआं भर-भराकर गिरा, क्षेत्र में पानी की सप्लाई प्रभावित

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कूल बंद होने की वजह से बच्चे नहीं थे नहीं तो गंभीर हादसा हो जाता

सागर नाका रोड पर ग्राम हिरदेपुर में स्कूल परिसर में स्थित नल जल योजना के तहत बना 13 साल पुराना कुआं भर-भराकर गिर गया। गनीमत रही स्कूल की छुट्‌टी होने की वजह से बच्चे नहीं थे, नहीं तो गंभीर हो हादसा सकता था। जैसे ही कुआं धंसका आसपास अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में स्कूल के अंदर बैठे प्राचार्य और शिक्षक बाहर निकल आए और उन्होंने आसपास देखा।

स्कूल के प्रभारी प्राचार्य प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि कुएं से ग्राम पंचायत में पानी की सप्लाई की जाती है, हर दिन कुएं के पानी से टंकी भरी जाती है, उसके बाद उसका पानी ग्राम पंचायत में सप्लाई होता है। लेकिन कई बार टंकी भर जाती है और उसका पानी नीचे गिरता रहता है। कई सालों से ऐसा हो रहा है, जिससे कुएं के आसपास दलदल की स्थिति हो गई थी और उसके चारों ओर सीलन हो गई थी। जिससे शुक्रवार को कुआं धंसक कर गिर गया। उन्होंने बताया कि कुआं धंसकने से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन कुएं के आसपास की जगह धंसक गई है, जिससे हादसे की संभावना बनी हुई है।

कुएं के धंसकने से ग्राम पंचायत में पानी की सप्लाई नहीं हो पाई। सप्लाई का पंप भी कुएं के अंदर समा गया। अब पहले कुआं की सफाई होगी। उसे बाद नए सिरे से बनाया जाएगा। इस सब के बाद कहीं जाकर पानी की सप्लाई हो पाएगी। ऐसे में ग्राम पंचायत को पानी की अल्टरनेट व्यवस्था करनी होगी। बताते हैं कि कुएं का निर्माण वर्ष 2007 में हुआ था, लेकिन गुणवत्ता सही न होने की वजह से वह 13 साल भी नहीं टिक पाया और जमींदोज हो गया ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें