पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ता नशा:शहर के इन तीन स्थानों पर हैं ड्रग्स का नशा करने वालों के निशान

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो युवकों की मौत के बाद पांच आरोपियाें को भेजा जा चुका है जेल, मुख्य आरोपी पकड़ से दूर

ड्रग्स का ओवरडोज इंजेक्शन लेने से दो युवकों की मौत के बाद पुलिस हरकत में आई है, लेकिन जमीनी स्तर पर अब भी कार्रवाई दिखाई नहीं पड़ रही है। पुलिस ने दोनों मामलों में पांच आरोपियों को जेल भेज दिया है, पर मुख्य सप्लायर अब भी पकड़ से दूर हैं।

हैरानी की बात यह है कि शहर में जिन स्थानों पर कोतवाली पुलिस और सागर नाका पुलिस मौके पर कुछ ना मिलना बता रही है वहां पर साक्ष्य के निशान मौजूद है। शहर की कई सुनसान जगहों को नशेड़ियों ने अपना अड्डा बनाया है। जहां वे दिन रात बिना किसी डर के ड्रग्स के नशीले इंजेक्शन व दूसरे माध्यमों से नशा करते हैं। भास्कर टीम ने शुक्रवार को शहर में पड़ताल की तो तीन जगहों के कोने में नशा करने के निशान मिले।

अस्थियों का विसर्जन नहीं करेंगे
ओवरडोज इंजेक्शन से जान गंवाने वाले रुपेश सोनी 19 के पिता राजाराम सोनी ने बताया कि उनके बेटे की पीएम रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है और न ही एफआईआर की काॅपी मिल पाई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए एक आरोपी ने उनके बेटे का ड्रग्स लेते हुए वीडियो बनाया था जिसके बाद से आरोपी बेटे को वह वीडियों वायरल करने की धमकी देकर रुपेश से घर के जेवरात गिरवी रखवाए थे। अब तक उनके जेवरात भी वापस नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि मामले में सही जानकारी नहीं हुई तो वे बेटे की अस्थियों का विसर्जन नहीं करेंगे।

माफिया के घर की जानकारी हाथ लगी
सागर नाका पुलिस ने ड्रग्स के मामले में पकड़े गए आरोपी अनिकेत मिश्रा और नरसिंहपुर निवासी कुसुम रजक उर्फ डाॅक्टर को जेल भेज दिया है। पूछताछ में नरसिंहप़ुर निवासी जिन दो माफियाओं के नाम सामने आए हैं, पुलिस ने उनके घर की जानकारी पता कर ली है। जिस पर अब दबिश दी जानी है। इस मामले में एसपी हेमंत चौहान का कहना है कि नशे के खिलाफ विशेष मुहिम चलाई जा रही है। जहां भी पता चलता है, वहां जाकर पुलिस कार्रवाई कर रही है। यदि शहर में भी कई ठिकाने हैं तो अलग से टीम बनाकर जांच करवाई जाएगी।

एक्सीलेंस स्कूल ग्राउंड

एक्सीलेंस स्कूल ग्राउंड पर खंडहर मकान के पीछे बना नाला नशेड़ियों के लिए सबसे मुफीद जगह बनी हुई है। यहां पर नशेड़ी बिना किसी रोक टोक के चोरी छिपे बैठकर ड्रग्स लेते हैं। यहां बिखरे पड़े रेपर और सीरिंज इस बात की गवाही दे रहे हैं कि नशेड़ियों को किसी प्रकार का डर नहीं है। ग्राउंड के पास रहने वाले एक युवक ने बताया कि यहां रात 12 बजे तक भी युवकों के झुंड आते-जाते रहते हैं। दिन में न जाने कितनी बार यहां से युवा बैठकर जाते हैं। यहां आपत्तिजनक सामग्री से लेकर दूषित इंजेक्शन तक पड़े हैं।

किल्लाई नाका
किल्लाई नाका पर मारुति एजेंसी के ठीक सामने नगरपालिका की दुकानों की छत पर सुनसान जगह होने का युवक का खूब फायदा उठाते हैं, यहां पर युवक इंजेक्शनों के माध्यम से नशा लेते हैं। यहां के निवासी राघवेंद्र ने बताया कि दुकानों के ऊपर कूड़े में पड़े इंजेक्शनों से इस बात का पता चलता है कि यहां युवक नशा करते हैं। इसके अलावा रैपर भी यहां बहुत ज्यादा तादाद में पड़े रहते हैं।

तालाब के पास
मत्स्य पालन विभाग के तालाब के पास खाली पड़ी जगह में इंजेक्शन और रैपर पड़े मिलते हैं। यहां पेड़ की झाड़ियों के बीच बने रास्तों में दिन भर युवक झुंड बनाकर बैठते हैं और नशा करते हैं। यहां पर प्रतिबंधित नशीली सिगरेट के असंख्य रैपर देखने को भी मिलते हैं। कुछ इसी तरह की स्थिति तहसील ग्राउंड के पास स्टेज के पीछे की बनी हुई है। इस जगह पर रैपर व नशे का अन्य अलग अलग तरह का सामान पड़ा हुआ था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें