पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्व रंगमंच दिवस:बच्चों को दिया गया प्रशिक्षण, रंगमंच की अलख समाज के लोगों तक पहुंचाने का प्रयास

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

युवा नाट्य मंच ने विश्व रंगमंच दिवस पर रंगमंच की अलख समाज के लोगों तक पहुंचाने प्रयास करते हुए अलग-अलग विषयों पर लघु नाटिकाओं का मंचन स्थानीय शिल्पी अयाची नाट्य गृह में किया। जिसमें आने वाली पीढ़ी को रंगमंच की दिशा में उन्नमुख करने की दिशा में प्रेरित करने के लिए रंगमंच का प्रशिक्षण दिया गया।

बच्चों ने कोरोना से बचाव के लिए एक नाटिका का मंचन किया और साथ ही 1857 की क्रांति के ऊपर एक लघु नाटिका का भी मंचन किया। युवा नाट्य मंच द्वारा 5 अप्रैल से निशुल्क नाट्य कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कलाकारों को अभिनय स्पीच एवं व्यक्तित्व विकास का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कार्यशाला की अवधि 15 दिन की रहेगी। इस मौके पर राजीव अयाची, अनिल खरे, रवि वर्मन, लक्ष्मी शंकर रघुवंशी, देवेश श्रीवास्तव, संजय खरे, पंकज चतुर्वेदी, अमृता जैन, हरिओम खरे, दीक्षा सेन, शिवानी बाल्मीक, प्रिंस चौरसिया, देवांश राठौर उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें