पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • Two Incidents Of Vehicle Theft; The Miscreants Made The Vehicles Disappear By Giving Some Medicine To The Chowmin And Some To The Fruity.

दमाेह में वाहन चोर सक्रिय:वाहन लूटने की दो घटनाएं; किसी को चाऊमिन तो किसी को फ्रूटी में नशीली दवा पिलाकर बदमाशों ने वाहन गायब किए

दमोह13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दमोह। चोरी हुई गाड़ी। इनसेट : आरोपी का एक पुलिस कर्मी के साथ। - Dainik Bhaskar
दमोह। चोरी हुई गाड़ी। इनसेट : आरोपी का एक पुलिस कर्मी के साथ।
  • कार चालक का आरोप- जूस में नशीली दवा मिलाकर पिलाने के बाद कार को गायब कर दिया

जिले में पिछले एक माह के अंदर वाहन चालकों को नशीली दवा पिलाकर लूटने के दो मामले सामने आ चुके हैं। पहली घटना 3 अगस्त को घटी, मालिक वाहन के लिए अब तक भटक रहा है। जबकि दूसरा मामला सोमवार को सामने आया। यहां पर सागर से दमोह आए एक व्यक्ति को नशीला जूस पिलाकर कार चोरी कर ली। कोतवाली पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्जकर सीसीटीवी फुटेज खंगालने और कार की तलाश शुरु कर दी है।

पुलिस ने बताया कि सागर निवासी आदेश खटीक सोमवार को कार से दमोह आया था। आदेश ने शिकायत में बताया कि सागर में उसे एक व्यक्ति मिला था। जिसने अपने रिश्तेदार को दमोह जिला अस्पताल में भर्ती होना बताया और उन्हें अस्पताल में देखने के लिए जाना जरूरी बताया। आदेश ने बताया कि उसने मानवता के नाते उसे कार में लिफ्ट दी थी।

वे सुबह करीब 11 बजे दमोह पहुंचे थे। यहां जिला अस्पताल के सामने मानस भवन के पास कार खड़ी कर दी। तभी उस व्यक्ति ने दुकान से फ्रूटी की दो शीशी लीं। इनमें से एक उसने पीना शुरु किया और दूसरी मुझे पीने के लिए दी। मैंने फ्रूटी पी और फिर कुछ देर बाद बेहाेश हो गया। जब रात करीब 11 बजे होश आया तो जिला अस्पताल परिसर में लेटा था, मेरी कार गायब थी। यहां-वहां देखने के बाद भी कार कहीं नजर नहीं आई। इसके बाद रात करीब 11.30 बजे कोतवाली पहुंचा और अपनी बात सुनाई।

मेरी हालात ठीक नहीं थी, इसलिए कोतवाली पुलिस ने मुझे नशेड़ी समझते हुए नहीं सुना। आदेश ने बताया कि वह विंध्याचल ट्रेन से सागर पहुंचा। दूसरे दिन आदेश सागर टेक्सी यूनियन के जिलाध्यक्ष नरेंद्र चौकसे के साथ दमोह आया और उसने कोतवाली में लिखित में आवेदन दिया है। पुलिस पड़ताल में जुट गई है।

45 दिन पहले ही कटनी के ड्राइवर की पिकअप भी ऐसे ही छीन ली गई

3 अगस्त को कटनी जिले से माधव नगर निवासी सलीम खां नामक व्यक्ति दमोह आया। यहां पर उसने बैंक चौराहा पर खड़े बोरी खुर्द निवासी पिकअप वाहन चालक पन्ना लाल पटेल से भाड़ा बिलहरी से कटनी ले जाने के कहा। जिस पर पन्ना लाल तैयार हो गया। सलीम खां ने उसे दो हजार रुपए एडवांस राशि भी दी। पन्ना ने बताया कि जैसे ही वह बिलहरी के स्टैंड पर पहुंचा ताे सलीम खां ने चाय बुलवाई। एक पॉलीथिन में दो चाय और डिस्पोजल आए।

उसे पीने के बाद बेहोशी सी छाई, लेकिन मैं गाड़ी से नहीं हटा और उसमें ही बैठा रहा। कुछ देर बाद फिर सलीम खां ने किसी व्यक्ति को फोन लगाकर चाउमिन बुलवाई, चाउमिन खाने के बाद नशा सा आया और कुछ देर में बेहोश हो गया। पन्नालाल ने बताया कि उसे गाड़ी से उतारकर एक ऑटो में बैठाया गया, इसके बाद से उसे कुछ पता नहीं चला।

सात से आठ घंटे बाद होश आया तो स्वयं के लिए एक मेडिकल स्टोर के पास पाया। पन्नालाल ने बताया कि सलीम खां के खिलाफ उसने बिलहरी चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन अब तक पुलिस कुछ भी जानकारी नहीं लगा पाई है। पन्ना लाल ने बताया कि उसकी मोबाइल पर एक बार सलीम खां से बात हुई है।

उसने गाड़ी छोड़ने के एवज में 30 हजार रुपए मांगे थे, लेकिन जब राशि देने की बात कही तो उसने यह कहते हुए गाड़ी देने से इंकार कर दिया कि विश्वास नहीं है, मामले की सूचना पुलिस को लग जाएगी। पन्नालाल ने बताया कि सलीम खां की फोटो भी पुलिस को उपलब्ध कराई है, फिर भी पुलिस उसे नहीं पकड़ रही है। सलीम खां की पुलिस अधिकारियों की कई तस्वीरें हैं। वह पुलिस के इशारे पर काम करता है, इसलिए पुलिस उसे नहीं पकड़ रही है। इधर कटनी के बिलहरी में जीरो पर मामला दर्ज होने के बाद उसकी डायरी दमोह कोतवाली भेजी गई है।

कोतवाली टीआई सत्येंद्र सिंह राजपूत का कहना है कि आदेश नाम के व्यक्ति ने कार चोरी की शिकायत की है, जिस पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध धारा 328, 379 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज किया है, सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं, सागर राेड स्थित टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज में सागर से दमोह आते हुए कार दिखी है, आगे की विवेचना की जा रही है।

खबरें और भी हैं...