पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:खाली डिब्बे रखकर ग्रामीणों ने पानी नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर रोका काफिला

दमोह9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बांसा में मुख्यमंत्री की आम सभा खत्म होने के बाद जैसे ही मंंत्री, विधायक और पदाधिकारी दमोह लौटने लगे सागर-दमोह रोड पर सिहोरा पड़रिया के पास ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। उन्होंने ग्रामीण सड़क पर बैनर लगाया और पानी नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाए।

इस बीच कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह और प्रभु राम चौधरी जाम में फंस गए। उन्हें ग्राम इमलिया घाट में होने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की सभा में शामिल होने जाना था। करीब एक घंटे तक बहस होती रही। ग्रामीणों का आरोप था कि 35 साल हो गए हैं, ग्रामीण जलसंकट से जूझ रहे हैं, कोई सुनने वाला नहीं है।

इसलिए सभी ने निर्णय लिया है कि जब तक पानी का इंतजाम नहीं होगा, वे वोट नहीं डालेंगे। इस बीच बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह पहुंचे और उन्हाेंने ग्रामीणों से बात की, लेकिन ग्रामीण नहीं माने, उसके बाद बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया और समस्या हल कराने की बात कही।

उड़द का पैसा नहीं मिला तो किसानों ने हाथ में तख्ती दिखाईं

जैसे ही मंच पर शिवराज सिंह चौहान बैठे तो किसान हाथ में तख्ती लेकर खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे। किसान 2018 में उड़द खरीदी की बकाया राशि का भुगतान करने की मांग उठा रहे थे और मतदान का विरोध कर रहे थे। इस पर शिवराज ने कहा कि 2019 में कमलनाथ मुख्यमंत्री थे, उड़द उन्होंने खरीदी थी, पैसा उन्होंने नहीं दिया।

25 जनवरी 2019 तक उड़द खरीदी और पैसा किसानों को पूरा नहीं दिया। यहां तक कि नीलाम करके जो पैसा मिला, वह भी किसानों को नहीं दिया। प्रदेश में 11 हजार 873 किसानों को 27 करोड़16 लाख रुपए का भुगतान नहीं किया। उन्होंने कहा कि दमोह के 3 करोड़ रुपए हैं, जिनका भुगतान बकाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें