पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण में अनियमितताएं:बाउंड्रीवॉल व सीसी निर्माण में हो रहा घटिया सामग्री का उपयोग

घुवारा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जानकारी होने के बावजूद अधिकारी मौन

नगर परिषद घुवारा द्वारा नगर के कुटौरा रोड स्थित पहाड़ी के पीछे स्थित मुक्ति धाम में 19 लाख की लागत से बाउंड्रीवॉल, फिलिंग और सीसी निर्माण कराया जा रहा है। इस कार्य में ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता को ठेंगा दिखाते हुए घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है।

मुक्तिधाम में बाउंड्रीवॉल एवं सीसी निर्माण कार्य का जिम्मा मिश्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी काे दिया गया है। ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में जमकर लापरवाही व मनमानी की जा रही है। इसकी जानकारी अधिकारियों को है लेकिन ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। कमीशन बाजी के चलते हर निर्माण कार्य में धांधली की जा रही है। नगर परिषद द्वारा ठेकेदार को आर्थिक लाभ देने के लिए पानी के टैंकरों रोजाना पानी भेजा जाता है। जिससे उस टैक्टर में हजारों की राशि से डीजल का दुरुपयोग किया जा रहा है।

नगरवासियों को नहीं मिलता टैंकर

नगरवासियों का कहना है कि परिषद के चक्कर काटने के बाद लोगों को अंतिम संस्कार व वैवाहिक कार्यक्रम के लिए टैंकर नही दिए जाते हैं। जबकि ठेकेदार को निर्माण के लिए हमेशा टैंकर उपलब्ध रहते हैं।

भुगतान रोक दिया जाएगा

इस सबंध मे नगर परिषद के उपयंत्री मनीष विश्वकर्मा का कहना है कि घटिया निर्माण हुआ है। तो जांच कर सही निर्माण कराया जाएगा, इसके बाद ही भुगतान किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें