पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हटा नगर के सिविल कोर्ट परिसर का मामला:2 वकीलों ने कहे अपशब्द, भृत्य ने वीडियो बनाकर न्यायाधीशों को दिखाया, केस

हटा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल कोर्ट परिसर में बैठकर शराब पीने की शिकायत न्यायाधीशों से करने पर भृत्य के साथ अवक्ता के संघ के सचिव सहित दो अधिवक्ताओं ने गली गलौज कर दी। मामला न्यायाधीशों के सामने पहुंचा तो मंगलवार को दोनों के खिलाफ हटा थाना में मामला दर्ज कराया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिवक्ता संघ के सचिव पुष्पेंद्र प्रताप सिंह और अधिवक्ता रघुराज सिंह सोमवार को देर रात सिविल न्यायालय परिसर में बैठकर शराब पी रहे थे। इस बीच भृत्य एक ट्रक में न्यायालय का सामान लेकर पहुंचा और उसे खाली कराने लगा। न्यायालयीन ड्यूटी पर कार्य कर रहे भृत्य मरकाम के साथ दोनों अधिवक्ताओं ने गाली गलौज कर दी। दोनों अधिवक्ता भृत्य से इस बात से नाराज थे कि उसने न्यायाधीशों से उनकी शिकायत क्यों की।

विवाद बढ़ने के दौरान दोनों अधिवक्ताओं ने न्यायाधीशों को भी अपशब्द कहने शुरु कर दिए। जिसकी वीडियो रिकार्डिंग एक अन्य भृत्य ने कर ली। रिकार्डिंग मंगलवार की सुबह न्यायाधीशों को सुनाई गई और इस घटना की लिखित जानकारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश, एसडीओपी हटा एवं अधिवक्ता संघ हटा को दी गई।

बाद में न्यायिक अधिकारियों के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने पर गंभीर घटना मानकर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली। पुलिस ने भृत्य की रिपोर्ट पर अधिवक्ता संघ के सचिव पुष्पेंद्र प्रताप सिंह एवं अधिवक्ता रघुराज सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 353,332,506,186,34 एवं एससीएसटी एक्ट की धाराओं 3(2)(5)क 3(1)(द),3(1)(ध)के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया है। इसकी सूचना बार काउंसिल जबलपुर को भी भेजी गई है।

खबरें और भी हैं...