पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा:नाली तोड़ने पर हुआ विवाद, बेवजह कार्यवाही पर लोगों ने जताया आक्रोश

हटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा, लोगों ने कार्रवाई पर उठाई अंगुली

बड़ा बाजार को बिना हटाए व्यवस्थित करने नगर पालिका द्वारा मुहिम चालू की गई। सड़कों पर फैली दुकानों को व्यवस्थित करने पहले व्यापारियों को दुकानें 100 और 80 वर्गफुट में करने के निर्देश दिए बाद में जेसीबी मशीन से सड़क पर फैले अतिक्रमण को हटाने शनिवार को कार्यवाही आरम्भ हुई।

इसी बीच पटैरिया काम्प्लेक्स के सामने विवाद हो गया। दुकानदारों ने जैसे ही जेसीबी चालक से नाली के ऊपर कचरा से बचने किए निर्माण को तोड़ने के आदेश मांगे, तो अफरा-तफरी मच गई, किसी के पास कोई आदेश नही था, नोटिस जारी करने की जानकारी मांगी तो यह भी नदारद मिली, थाना प्रभारी श्याम बेन ने नगर पालिका के अधिकारियों को बुलाने आरक्षक को भेजा और उपयंत्री सुशील अग्रवाल नवपदस्थ सी एम ओ को लेकर मौके पर पहुंच गए। इस बीच अतिक्रमण हटाने का कारण नाली सफाई करना बताया गया, लेकिन पूरी नाली तोड़ने का औचित्य नहीं बता पाए, मौके पर पटवारी अनिल शुक्ल को बुलाया गया वह भी जगह के नाप करने की जानकारी नहीं दे पाए।

नगर पालिका के कंप्यूटर ऑपरेटर ने बताया कि नाली चोक होने के कारण सफाई के लिए मुहाना खोला जा रहा है, जिसे स्वतः खोल लेने पर सहमति बनी।इसी के आगे गगन ड्रेसेस की ओर मिष्ठान्न भंडार की पट्टी तोड़ने पर विवाद हुआ। राजेश ताम्रकार ने एक तरफ से ही कार्यवाही करने का दवाब और मुंह देखी कार्यवाही का खुला विरोध दर्ज कराया। विरोध के बाद चूने की लाइन डालकर एक तरफ से तुड़ाई प्रारंभ की गई, जेसीबी के असफल होने पर उदय प्रोजेक्ट की पाइप लाइन डालने सड़क तोड़ने लगी कटर मशीन बुलाई गई,इसी दौरान अरुण सिंघई की किराना दुकान के सामने भी नाली के बाद का पक्का निर्माण तोड़ दिया गया, मिठाई लाइन की स्थायी दुकानों के टपरे हटा दिए गए, मिठाई दुकानदारों को हाथ ठेला का उपयोग कर प्रतिदिन दुकान लगाने हटाने के निर्देश दिए गए, इसके अलावा जैन बेदी के पास के टपरों को निर्धारित स्थल पर ही स्थापित करने के निर्देश दिए।

महत्वपूर्ण बात यह रही कि नगर पालिका और पुलिस के अधिकांश अधिकारियों की उपस्थिति के बावजूद जैन बेदी, जय स्तंभ, शॉपिंग काम्प्लेक्स, देवी जी के चबूतरे के पास जहां तहां बैठे दुकानदारों को नहीं छेड़ा गया और उन्हें अपने अनुसार व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें