विरोध प्रदर्शन:खाद के लिए परेशान किसानों ने किया चक्काजाम, मुख्यमंत्री का पुतला जलाया

हटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लाक के किसानों ने खाद वितरण में गड़बड़ी को लेकर शनिवार को हटा-बटियागढ़ मार्ग पर कृषि उपज मंडी के सामने जाम लगा दिया। आक्रोशित किसानों ने मुख्यमंत्री का पुतला कर दिया। इस बीच पुलिस कुछ नहीं कर पाई। प्रदर्शन के दौरान किसानों ने प्रदेश सरकार, केन्द्रीय मंत्री और विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

करीब तीन घंटे के प्रदर्शन के बाद किसान एसडीएम गगन बिसेन के आश्वासन पर माने। इससे पहले उन्होंने एसडीएम और पुलिस से बहस करते हुए व्यवस्था पर सवाल उठाए। कहा कि वे कई दिनों से खाद वितरण केंद्र के चक्कर लगा रहे हैं। जबकि बाजार में महंगे दामों पर खाद बिक रही है। यहां पदस्थ कर्मचारियों द्वारा खाद की कालाबाजारी की जा रही है। त्योहार के चलते कृषि उपज मंडी के कर्मचारी खाद वितरण केंद्र में ताला लगा कर छुट्टी पर चले गए हैं।

जिससे शनिवार को खाद वितरण नहीं हो सका। इसी के चलते किसानों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने कृषि उपज मंडी के सामने हटा बटियागढ़ मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। सूचना मिलने पर हटा एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह और टीआई एचआर पांडे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन बात नहीं बनी। बाद में एसडीएम बिसेन मौके पर पहुंचे और रविवार की सुबह 10:30 बजे से खाद वितरण सुचारू रूप से कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद किसान मान गए और चक्काजाम समाप्त कर दिया। किसानों ने चेतावनी दी कि यदि रविवार की सुबह खाद का वितरण नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। एसडीएम गगन बिसेन ने कहा कि मंडी में पर्याप्त खाद है। बिना जानकारी के अनुपस्थित खाद वितरण अधिकारी को नोटिस जारी किया जाएगा। रविवार से खाद वितरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...