पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:विधायक पति गोविंद सिंह को न्यायालय में किया पेश

हटा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या में न्यायालय द्वारा आरोपी बनाए गए पथरिया विधायक रामबाई सिंह के पति गोविंद सिंह को गुरुवार को द्वितीय अपर सत्र न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने सीआरपीसी की धारा 207 के अंतर्गत आरोपी गोविंद सिंह को अभियोग पत्र की प्रति भी निशुल्क प्रदान की गई।

धारा 211 के अंतर्गत आरोप विचरित करने के लिए 20 अप्रैल की तिथि न्यायालय द्वारा निर्धारित की गई। गाैरतलब है कि देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में गोविंद सिंह का नाम फरियादी महेश चौरसिया द्वारा प्राथमिकी में लिखाया गया था, लेकिन हटा पुलिस द्वारा उनका नाम साक्ष्य न मिलने पर अलग कर दिया था।

विचारण के दौरान फरियादी की गवाही एवं चश्मदीद गवाह सोमेश के बयान दर्ज होने के बाद फरियादी के आवेदन पर सीआरपीसी की धारा 319 के अंतर्गत अपर सत्र न्यायालय ने गोविंद सिंह के खिलाफ वारंट जारी कर दिया था, जो सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद गोविंद सिंह को तामील कराया गया था। जिसे आज विचारण न्यायालय में वारंट तामीली रिपोर्ट के साथ पेश किया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें