पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घटिया निर्माण हादसों का कारण बन रहा:शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल हिनौता में स्कूल का प्लास्टर टूटा, बाल-बाल बचे विद्यार्थी

हटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शासकीय बिल्डिंग निर्माण के समय बार बार अनियमितताओं की शिकायतें आती हैं, लेकिन इन पर वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान नहीं देने से घटिया निर्माण हादसों का कारण बन रहा है। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल हिनौता भवन की छत का प्लास्टर अचानक टूट कर गिरने से बच्चे बाल बाल बच जाने का सामने आया है।

घटना के दौरान कक्ष में कई छात्र अर्द्धवार्षिक परीक्षा का पर्चा दे रहे थे,गनीमत यह रही कि प्लास्टर का मलवा टेबल पर गिरा।जिससे छात्रों को चोटें नहीं आईं हैं। स्कूल भवन के कक्षों के अलावा प्रवेश द्वार गेट के पास भी छज्जे का मलवा टूट कर गिरा है। छात्र प्रांजल पौराणिक ने बताया कि स्कूल भवन जर्जर हो चुका है। जब अर्द्धवार्षिक परीक्षा चल रही थी, तभी अचानक छत से मलवा टूटकर गिरा।छात्रा रश्मि कुर्मी ने बताया कि परीक्षा का पेपर देकर लौट रहे थे, कि अचानक गेट का छज्जा टूटकर गिर गया जिससे हम लोगों में दहशत बनी हुई है।

स्कूल प्राचार्य शैल राजपूत का कहना है कि हायर स्कूल भवन लगातार क्षतिग्रस्त होता जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई है। सुरक्षा के तौर पर मुख्य गेट से निकासी बंद कर दी गई है।जिन कमरों की प्लास्टर गिर रही हैं उन्हें भी बन्द किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें