पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनुदान:फसलों को बचाने के लिए तार फेंसिंग पर 80 प्रतिशत अनुदान दिया जाए

जबेरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय किसान संघ के द्वारा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम जबेरा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। भारतीय किसान संघ प्रतिवर्ष 15 सितंबर को ज्ञापन दिवस के रूप में किसानों की समस्या को लेकर ज्ञापन देता है। इसी तरह किसानों को आ रही समस्याओं को लेकर पुन: मांग उठाई गई। जिसमें फसलों का लागत के आधार पर 50 प्रतिशत लाभांश जोड़कर लागत का लाभकारी मूल्य दिए जाने, विवादित ऑपरेटरों को दोबारा न रखे जाने सहित राजस्व विभाग में रिकार्ड में दर्ज किसानों के नाम सूची में जोड़े जाएं, माला जलाशय की नहर को सिमरी जालमसींग से जाेड़ा जाए, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में खेत को इकाई माना जाए, केंद्र सरकार द्वारा घोषित एक लाख करोड़ रुपए की केंद्रीय अवसंरचना कोष का उपयोग प्रदेश के किसानों को मिल सके इसके लिए प्रत्येक तहसील स्तर पर समन्वय तथा प्रशिक्षण की व्यवस्था तत्काल की जाए, बलराम तालाब योजना चालू की जाए, किसानों को 14 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाए, प्रत्येक जिले में कृषि महाविद्यालय खोला जाए, जंगली जानवरों से फसलों को बचाने के लिए तार फेंसिंग पर 80 प्रतिशत अनुदान दिया जाए, मुख्यमंत्री अनुदान से विद्युत ट्रांसफर रखे जाएं एवं पंप स्थाई कनेक्शन देने की योजना शुरू की जाए सहित अनेक मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

जिसमें भारतीय किसान संघ ब्लॉक अध्यक्ष गजराज सिंह, संयोजक मनीष सिंघई उपाध्यक्ष लाखन सिंह, राजकुमार सोनी ,मनोज सेन, मुकेश पटेल, बालमुकुंद शर्मा, परम सिंह,लाखन सिंह, रोहित पाटकर, रेवा राम प्रधान, मुलायम आदि उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें