पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही:स्टाफ नर्स निलंबित, डॉक्टर को बर्खास्तगी के आदेश और बीएमओ को सस्पेंड करने कमिश्नर को भेजा पत्र

जतारा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही के चलते प्रसूता आदिवासी महिला की जतारा स्वास्थ्य केंद्र में हुई थी मौत

जतारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूता आदिवासी महिला की मौत के मामले में कलेक्टर सुभाष द्विवेदी ने लापरवाह कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही के चलते कलेक्टर ने स्टाॅफ नर्स रामश्री साहू को तत्काल निलंबित किया है। वहीं कोविड काल के दौरान भर्ती की गईं डॉ. दिव्या श्रीवास्तव को बर्खास्त करने के लिए सीएमएचओ डॉ. शिवेंद्र चौरसिया को पत्र भेजा है।

इसके साथ ही मुख्यालय पर न रहने पर जतारा बीएमओ डॉ. संजय अहिरवार को सस्पेंड करने के लिए सागर कमिश्नर को पत्र भेजा है। उन्होंने बताया कि जतारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूता महिला की मौत के मामले में और भी जिन कर्मचारियों की लापरवाही सामने आएगी। उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि मुहारा गांव की कल्लो आदिवासी की यह चाैथी डिलेवरी थी, जो देर रात घर पर ही हुई। डिलेवरी के बाद महिला की ब्लीडिंग नहीं रूकने पर परिजन उसे अस्पताल लेकर आए थे, लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर और कर्मचारियों की लापरवाही से उसकी जान चली गई। इस मामले को भास्कर ने गुरुवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसमें महिला की मौत के मामले में लापरवाही बरतने वालों केे नाम उजागर किए गए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें