पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंत्रियों से मुलाकात:खजुराहो में जल्द ही शुरू होंगीं उड़ानें, सांसद ने रेल मंत्री व उड्डयन मंत्री से रखी मांग

खजुराहो23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खजुराहो| केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को मांग पत्र सौंपते। - Dainik Bhaskar
खजुराहो| केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को मांग पत्र सौंपते।

कोरोना संकट के चलते प्रभावित हुए पर्यटन को पुनः पटरी पर लाने के लिए क्षेत्रीय सांसद वीडी शर्मा का प्रयास जारी है। वह लगातार संबंधित विभाग के मंत्रियों से मुलाकात कर खजुराहो के विकास की मांग कर खजुराहो में पर्यटन व्यवसाय बहाल करने में लगे है।

इसी क्रम में उन्होंने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा से मिलकर ललितपुर-सिंगरौली रेल मार्ग में अधिग्रहण की गई जमीन के मालिकों को रोजगार दिलाने की मांग की। वहीं संपर्क क्रांति उदयपुर खजुराहो रेल को डुमरा में स्टॉपेज बनाए जाने की मांग रखी। इसी के साथ रेल बजट में वृद्धि करने एवं खजुराहो में शताब्दी, वंदे मातरम जैसी ट्रेन चलाने की मांग की है।

सांसद बीडी शर्मा ने खजुराहो में बंद पड़ी उड़ान सेवाओं को एक बार पुनः प्रारंभ करने केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल के साथ नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। उनसे मुलाकात करके खजुराहो के गर्त में जा रहे पर्यटन व्यवसाय को एक बार फिर से कोरोना काल के बाद पटरी में लाने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री पुरी से खजुराहो में हवाई उड़ानों को चालू करने मांग पत्र सौंपा।

हॉर्टिकल्चर कॉलेज व ईएसआई हॉस्पिटल की मांग
सांसद शर्मा ने पन्ना विधायक व मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह के साथ पन्ना में हॉर्टिकल्चर कॉलेज की स्थापना के लिए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से मुलाकात की। पन्ना में ईएसआई हॉस्पिटल खोलने की मांग की। दोनों मंत्रियों ने इस मामले में विचार करने का भरोसा दिलाया।

मंत्री ने हवाई सेवा जल्द शुरू कराने दिया आश्वासन
मंत्री पुरी ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि निश्चित रूप से आने वाले दिनों में शीघ्र ही खजुराहो की हवाई सेवाएं प्रारंभ की जाएंगी। इस अवसर पर खजुराहो सांसद बीडी शर्मा के साथ सतना सांसद गणेश सिंह भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें