पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्यटकों के लिए सुविधा:कुटनी रिसॉर्ट में शुरू हुई स्पीड बोट, पहले दिन लिए 6 राउंड

खजुराहोएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खजुराहो जाने वाले पर्यटक कुटनी रिसॉर्ट पहुंच कर उठाएंगे बोटिंग का लुत्फ

खजुराहो आने वाले देशी विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश पर्यटन निगम भोपाल द्वारा कुटनी डैम पर रिसॉर्ट बनाया गया है। रिसॉर्ट में लॉकडाउन खत्म होने के बाद से पर्यटक पहुंच रहे हैं। यहां पहुंचने वाले पर्यटक अब बोटिंग का आनंद ले सकेंगे। मध्य प्रदेश पर्यटन निगम ने रिसोर्ट में आने वाले पर्यटकों एवं रुकने वाले पर्यटकों के लिए स्पीड बोट की शुरुआत कर दी गई है। इस संबंध मे मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग खजुराहो के क्षेत्रीय प्रबंधक सुभाष कुमार अग्रवाल ने बताया कि आज से कुटनी आइलैंड रिसॉर्ट खजुराहो में स्पीड बोट एवं पैडल बोट की औपचारिक शुरुआत कर दी गई है। जिससे यहां आने वाले पर्यटकों ने आज शुक्रवार को पहले ही दिन स्पीड बोट का लुत्फ उठाया।

उन्होंने बताया कि स्पीड बोट को ट्रेंड ड्राइवर के माध्यम से चलाया गया। उन्होंने बताया कि स्पीड बोट का किराया 150 रुपए प्रति व्यक्ति है। यह बोट 5 मिनट तक पर्यटकों को डैम की सैर कराएगी। जिसमें कम से कम 3 और अधिक से अधिक 5 लोग सफर कर सकते हैं।

पहले दिन स्पीड बोट ने किए 6 राउंड
क्षेत्रीय प्रबंधक अग्रवाल ने बताया कि आज पहले दिन स्पीड बोट ने 6 राउंड किए। इसी प्रकार पैडल बोट का किराया पर राउंड के हिसाब से है जिसमें 2 से 4 लोग बैठ सकते हैं, जिसे आधा घंटे तक राइडर चला सकते हैं। उन्होंने बताया की शुक्रवार को बोट को पूजा पाठ कर शुरु किया गया है। इस अवसर पर रिसोर्ट के प्रबंधक श्यामेंद्र अवस्थी एवं अन्य स्टाफ के लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें