पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:बच्चे-बुजुर्ग लापरवाही न करें, मास्क लगाएं, साेशल डिस्टेंस भी बनाए रखें

खुरई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पार्क में आने वाले बच्चे और बुजुर्ग बिना मास्क लगाए ही कर रहे सैर

नगर में पार्क खुल गए हैं, जिसमें बुजुर्ग और बच्चे पहुंच रहे हैं। शाम के समय अाॅडीटाेरियम के सामने पार्क, डाेहेला परिसर पार्क, सहाेद्रराय वार्ड पार्क में भीड़ भी हाे रही है। लेकिन लाेग काेराेना काे नजरअंदाज कर रहे हैं। पार्क में अाने वाले 90 प्रतिशत लाेग बच्चे, बुजुर्ग ही हैं, जिनमें लापरवाही देखने काे मिल रही है। बच्चे, बुजुर्ग दाेनाें ही मास्क नहीं लगा रहे हैं। साेशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं। एेसी लापरवाही खतरनाक हाे सकती है, काेराेना से बचाव के लिए मास्क ही उपाय है, जिसका बच्चाें, बुजुर्गाें काे ध्यान रखना चाहिए। दाेनाें श्रेणी के लाेगाें में काेराेना संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा है। ऐसे में घर के युवाओ काे ध्यान रखना हाेगा कि जब बुजुर्ग, बच्चे पार्क या सार्वजनिक स्थान पर जाएं ताे उन्हें मास्क जरूर पहनाएं। उनसे साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सैर करने काे कहें। जिन लाेगाें काे सर्दी,खांसी, बुखार जैसी शिकायत है वह पार्क में न आएं। जिससे काेराेना से बचाव किया जा सके।

मास्क पहने, साेशल डिस्टेंसिंग रखें: नपा सीएमओ भैयालाल सिंह बघेल का कहना है कि पार्क लाेगाें की सेहत अच्छी करने के लिए खाेले गए हैं। पार्क में गेट पर एक व्यक्ति भी नियुक्त है जाे मास्क लगाने पर अंदर आने देता है। बाद में लाेग मास्क निकाल लेते हैं ताे यह ठीक नहीं है। सभी मास्क लगाएं, साेशल डिस्टेंसिंग के साथ घूमें, बैंठे, जिससे स्वच्छ वायु मिल सके। अभिभावक भी ध्यान रखें कि बच्चे मास्क न उतारें।

बच्चाें और बुजुर्गाें का बचाव सबसे ज्यादा जरूरी
बीएमओ डाॅ. शेखर श्रीवास्तव का कहना है कि काेराेना संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चाें और 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गाें काे हैं। इन्हें काेराेना से बचाव के लिए मास्क लगाना, हाथ बार-बार धाेना, सैनिटाइज करना, साेशल डिस्टेंस का पालन करना जरूरी है। बच्चाें, बुजुर्गाें की सुरक्षा का दायित्व सभी का है इसलिए युवा भी मास्क पहने, साेशल डिस्टेंस मेंटेन करें। पार्क में सभी इस बात का ध्यान रखेंगे ताे परेशानी नहीं हाेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें