पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी खबर:नगर परिषद ने बीना नदी पर बने एनीकट के गेट बंद किए, नदी में पानी लबालब भरा

खुरई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस साल 1189.6 मी. हुई बारिश, पूरे साल पानी की भरपूर उपलब्धता रहेगी

बीना नदी पर बने 35 गेट वाले एनीकट के गेट नपा ने बंद दिए हैं। जिससे पानी का स्टाेरेज बना रहे। इस साल नदी में भरपूर पानी रहा, जिससे पेयजल सप्लाई के लिए परेशानी नहीं हुई। अभी भी नदी में पानी लबालब है, गेट बंद हाेने के बाद पानी का स्तर बढ़ गया है।

हनाैता इंटेकवेल से नगर में पेयजल के लिए पानी फिल्टर आता है, जहां से पानी के परिशाेधन के बाद नगर में पानी की सप्लाई हाेती है। माैसम के अनुरूप प्रतिदिन करीब 45 से 60 लाख लीटर पानी की सप्लाई की जाती है। यह पानी नगर के 27 वार्डाें में सप्लाई हाेता है। इस साल अच्छी बारिश हुई बीना नदी उफान पर रही।

इस साल बारिश 1189.6 मिमी. हुई है, पिछले साल ज्यादा बारिश हुई थी, जिसका आंकड़ा 1516.4 मिमी. था। इस साल भले ही कम बारिश हुई है, लेकिन नदी के ऊपरी क्षेत्र में अच्छी बारिश हाेने से नदी में पानी भरपूर है, जिससे आने वाले समय में पानी की काेई कमी नहीं हाेगी। गाैरतलब है कि बीना नदी पर हनाैता डेम का निर्माण भी प्रारंभिक स्तर पर शुरू हाे गया है, डैम बनने के बाद नदी में सिंचाई के लिए भी भरपूर पानी हाेगा। खुरई, मालथाैन, बीना ब्लाॅक के गांवाें में नहराें के माध्यम से सिंचाई हाे सकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें