पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा:सिविल अस्पताल में सीएमएचओ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमाें की समीक्षा बैठक ली

खुरई5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी एएनएम काे हीमाेग्लाेबिन की जांच करने के निर्देश दिए

शनिवार काे सिविल अस्पताल में सभी राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमाें की अर्द्धवार्षिक समीक्षा बैठक सीएमएचओ डाॅ. एमएस सागर की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एनके सैनी, डीपीएम कपिल पाराशर, डीसीएम ब्रजेश तिवारी, बीएमओ डाॅ. शेखर श्रीवास्तव, प्रभारी बीपीएम, बीसीएम पार्वती अहिरवार सहित स्वास्थ्य कर्मचारी एएनएम, एमपीडब्ल्यू, एमपीएस एनएमए माैजूद थे।

डीएचओ डाॅ. सैनी द्वारा सबसेंटर तलापार की समीक्षा की गई जिसमें उपस्वास्थ्य केन्द्र तलापार में 12 सप्ताह से कम एएनसी का पंजीयन लक्ष्य के अनुसार कम पाया गया। सभी एएनएम काे हीमाेग्लाेबिन की जांच करने के लिए निर्देश दिए गए साथ ही कलर स्केल से एचबी लेने के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। सभी एएनएम काे बताया गया कि जिनके यहां एएनसी सीवियर एनिमिया से ग्रसित है, उनके उपचार के लिए आवश्यक इलाज के लिए रेफर करने एवं उसकी समय पर संपूर्ण जांच कराने के निर्देश दिए।

बैठक के दूसरे चरण में डीएचओ, डीपीएम द्वारा टीकाकरण की सेक्शनवार पाेर्टल की समीक्षा की गई, जिसमें पाया गया कि धनाेरा की पूर्ण टीकाकरण एवं संपूर्ण टीकाकरण की स्थिति संताेषजनक नहीं है। एएनएम पर नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देश दिए गए कि टीकाकरण काम में आवश्यक सुधार करें। कुष्ठ कार्यक्रम की समीक्षा में प्रभारी एलपी पटेल ने 6 मरीजाें का इलाज चलना बताया। उन्हें दवा की उपलब्धता अाैर मरीज का फाॅलाेअप बनाए रखने के निर्देश दिए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें