पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये गलत है:हाईवे के एक दर्जन प्रतीक्षालयों से सामान गायब, सिर्फ एक जगह बची पानी की टंकी

खुरईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डस्टबिन भी गायब, सबसे बड़ा सवाल यह है कि पानी की टंकी कहां से भरती, टंकियाें के नीचे दाे पाइंट बने थे, नल नजर नहीं आ रहे

करीब डेढ़ साल पहले नेशनल हाईवे बीना-खुरई के बीच सड़क के पुन: निर्माण के बाद कंपनी द्वारा रास्ते में पड़ने वाले गांवाें के पास यात्री प्रतीक्षालय बनाए गए थे। जिनकी संख्या करीब 12 है, जिसमें बैठने के लिए तीन बैंचें रखी गई थीं, बाजू में प्लास्टिक का डस्टबिन लगाया गया था। पेयजल के लिए पानी की टंकी रखी गई थी, उसमें दाे नल लगे थे।

निर्माण के एक माह बाद ही मई 2019 में बारधा के पास दाे प्रतीक्षालयों में से टंकी गायब हाे गई थी। कुछ प्रतीक्षालयों के डस्टबिन टूट गए थे। प्रतीक्षालय क्षतिग्रस्त हाेने लगे थे। पानी की टंकी के नीचे बने दाे प्वाइंटाें पर नल लगे ही नहीं थे। अब यह हालात हैं कि सिर्फ एक स्थान पर पानी की टंकी और डस्टबिन नजर आ रहा है, बाकी स्थानाें से पानी की टंकियां गायब हाे चुकी हैं। आधी से ज्यादा जगहाें से डस्टबिन भी गायब हैं ताे कहीं टूट गए हैं।

खास बात यह है कि टंकी ऊंचाई पर रखी गई थी। इसमें पानी कैसे भरता, पानी काैन भरता यह किसी काे अब तक पता नहीं है, जबकि टंकियां गायब हाे चुकी हैं। फिलहाल प्रतीक्षालयों में लाेग दिन के समय बैठते हैं, कुछ प्रतीक्षालयों में मवेशियाें का डेरा है। ग्रामीण प्रशांत, मुकेश ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले ही प्रतीक्षालय बने थे। पहली बार पानी की टंकी लगी थी। लेकिन प्रतीक्षालयों के आसपास पानी की काेई लाइन नहीं है, न ही पानी की काेई व्यवस्था है, ऐसे में टंकी में पानी कैसे भरा जाता, यह समझ में नहीं आया।

टंकी में पानी भरा नहीं गया, टंकियां जरूर गायब हाे गईं। कुछ गांव राेड से दाे से तीन किमी. दूर हैं ऐसे में अगर यह जिम्मा पंचायताें काे मिला हाेता ताे वह भी पानी नहीं भर पातीं। प्रतीक्षालयों में असामाजिक गतिविधियां रात के समय हाेती हैं। लाेग इन्हें क्षतिग्रस्त भी कर रहे हैं। गाैरतलब है कि इसके पहले विधायक निधि से प्रतीक्षालय बनाए गए थे। जिन्हें असामाजिक लाेगाें ने क्षतिग्रस्त कर दिया। कुछ जगहों पर प्रतीक्षालय का सामान उखाड़कर लाेग ले गए। यहां भी ऐसा ही हाे रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें