पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाराजगी:लगातार खाद्य विभाग की कार्रवाई से भड़के व्यापारी, टीम को भगाया

खुरई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खुरई में खाद्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए सैम्पल लिए। - Dainik Bhaskar
खुरई में खाद्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए सैम्पल लिए।
  • पवन मिष्ठान एवं किराना दुकान से लिए मिर्च हल्दी पाउडर के सैंपल

मंगलवार काे एसडीएम मनाेज चाैरसिया के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग सागर के दल ने अमानक खाद्य पदार्थाें की जांच के लिए सैंपल लेने के उद्देश्य से दाे किराना दुकानाें पर छापामार कार्रवाई की। वहीं जरुआखेड़ा में लगातार कार्रवाई से नाराज व्यापारियों ने खाद्य सुरक्षा विभाग अधिकारियों बिना जांच के भगाया।

नायब तहसीलदार अनिल नरवरिया, खाद्य निरीक्षक कैलाश वास्कले, पटवारी, पुलिस बल सहित दल के सदस्य पठार पर स्थित सुरेश किराना स्टाेर्स पर पहुंचे। वहां पैकिंग एवं बिना पैकिंग वाले खाद्य पदार्थाें काे देखा और उसका भाैतिक ताैर पर परीक्षण किया। उसके बाद पैकेट वाली धनिया का सैंपल लिया गया। उसके बाद दल झंडा चाैक स्थित संजय किराना स्टाेर्स पर पहुंचा, वहां भी खाद्य पदार्थाें का परीक्षण किया। उसके बाद पैकेट वाले घी का सैंपल लिया गया। एक वस्तु के तीन के सैंपल तीन पैकेटाें में आधा-आधा किलाे लेने के बाद लिखापढ़ी की कार्रवाई की गई। खाद्य निरीक्षक वास्कले ने बताया कि इन सैंपलाें काे लैब में भेजा जाएगा, जहां इनमें घातक रंग, काेलतार, स्टार्च सहित अन्य नुकसानदायक चीजाें की जांच की जाती है।

लैब में मिलावट का पता लगता है। उसके बाद कार्रवाई तय हाेती है। सीएम द्वारा मिलावट खाेराें के खिलाफ सख्ती से अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत दलाें का गठन किया गया है, वह लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। एसडीएम चाैरसिया ने बताया कि सीएम के निर्देशानुसार भू-माफिया, अतिक्रमणकारियों एवं मिलावट करने वालाें के खिलाफ अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी श्रंखला में सागर से खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दाे किराना दुकानाें के सैंपल लिए हैं, जाे जांच के लिए लैब में भेजे जाएंगे। इसके

बाद खाद्य पदार्थाें की जाे भी रिपाेर्ट आएगी, उस आधार पर कार्रवाई तय की जाएगी। मिलावट करने वालाें काे बख्शा नहीं जाएगा, सख्त कार्रवाई हाेगी। आगामी समय में भी कार्रवाई जारी रहेगी। इसके पहले 04 जनवरी काे तीन हाेटलाें के सैंपल लिए गए थे, जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया है।

हाट बाजार के दिन शाम 6 बजे पहुंचे आधिकरी
जरुआखेड़ा| कलेक्टर के निर्देशन में लगातार दूसरे दिन भी मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत मंगलवार हाट बाजार के दिन शाम 6:00 बजे खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश बास्कल ने बस स्टैंड पवन मिष्ठान से मावा, जैन किराना हल्दी मिर्च पाउडर एवं महावीर किराना मिर्च पाउडर का सैंपल लिया गया खाद्य विभाग की लगातार कार्रवाई ह़ोने से स्थानीय व्यापारी भड़क गए । उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मकर सक्रांति के अवसर पर और हाट बाजार की दिन हम लोगों को खाद्य विभाग दुकानदारी नहीं करने दे रहा है जिससे हम सभी लोग परेशान हैं।

वहीं भाजपा नेता दिलीप नायक ने खाद्य विभाग की लगातार कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा है कि हम लोग ऐसी कार्रवाई का विरोध करते हैं जिससे व्यापारी परेशान हैं। इसकी शिकायत कलेक्टर एवं विधायक प्रदीप लारिया से की जावेगी जब इस संबंध में कैलाश बास्कल से बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है मैं अपनी पूरी कार्रवाई करके ही वापस आया हूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser