पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:98 से ज्यादा अवैध काॅलाेनियाें के प्लाॅट की रजिस्ट्री पर राेक, बिना अनुमति बेचे जा रहे

खुरईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में मुरम से सड़कें चिंहाकिंत कर खेताें काे प्लाॅटिंग के लिए तैयार करने के मामले में अवैध काॅलाेनियाें की रजिस्ट्री पर राेक लगा दी गई है। एसडीएम मनाेज चाैरसिया ने बताया कि नगर में बिना डायवर्सन, बिना टाउन एंड कंट्री प्लानिंग एवं नपा की अनुमति, बिना सुविधाओं वाली अवैध काॅलाेनियाें के प्लाटाें की रजिस्ट्री पर पूरी तरह राेक लगा दी गई है। अब किसी भी अवैध काॅलाेनी में प्लाॅट की रजिस्ट्री नहीं हाे सकेगी।

जब काॅलाेनाइजर द्वारा विधिवत अनुमतियां लेकर एवं सभी सुविधाएं बनाकर देने के बाद ही प्लाट की रजिस्ट्री हाे पाएगी। सभी काे नाेटिस देने का सिलसिला जारी है। अवैध काॅलाेनियाें में अवैधानिक निर्माणाें काे भी धराशाई किया जाएगा। लाेगाें से भी अपील की गई है कि वह अवैध काॅलाेनियाें में प्लाट न लें, अन्यथा पर स्वयं जिम्मेदार हाेंगे। गाैरतलब है कि खेताें में मुरम डालकर राेड चिहिंत की और अवैध काॅलाेनी प्लाटिंग के लिए तैयार की गई हैं।

नगर में 98 से ज्यादा अवैध काॅलाेनियां बन गईं हैं, अभी भी खेताें में मुरम से सड़क बनाकर प्लाॅटिंग की जा रही है। रेंगुवा से रीठाैर वायपास पर सबसे ज्यादा अवैध काॅलाेनियां बन गई हैं, हर खेत में मुरम की सड़क डली दिखाई देती है। वहीं वायपास से लगी सड़काें सतनाई राेड, टीहर राेड सहित अन्य सड़काें एवं सागर राेड, खिमलासा राेड, रजवांस राेड, राहतगढ़ राेड, पठारी राेड सभी पर खेताें में काॅलाेनियां काटी जा रही हैं। प्लाट बेचकर विक्रेता अपना पल्ला झाड़ना चाहते हैं, सुविधा के नाम पर सिर्फ मुरम की राेड दिखाई देती है जाे पहली ही बरसात में बह जाती है। किसी ने भी डायवर्सन नहीं कराया है, नपा में विकास शुल्क जमा नहीं किया है। टाउन एंड कंट्री प्लाॅनिंग से काेई अनुमति नहीं ली है। सिर्फ काॅलाेनी बना रहे हैं।

इनमें से कुछ खेत गांवाें के माैजा में आते हैं, उनमें भी प्लाॅटिंग की जा रही है। प्रशासन ने ऐसी दाे काॅलाेनियाें पर जेसीबी से ताेड़फाेड़ की कार्रवाई की थी। उसके बाद अभियान थम सा गया, लेकिन प्रशासन ने अवैध काॅलाेनियाें की रजिस्ट्री पर राेक लगा दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें