पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक सप्ताह में पाश इलाके में तीन चोरियां:पुलिस की सक्रियता पर उठे सवाल, गश्त के बाद भी लगातार हो रही घटनाओं से लोगों में डर

खुरई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में एक सप्ताह में पाॅश इलाके के तीन स्थानाें पर चाेरियां हाेने से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। इन स्थानाें के पास पुलिस विभाग के सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। मुख्य रास्ता हाेने से पुलिस की गश्त भी यहां हाेती है, उसके बावजूद भी चाेरी की घटनाओं से लाेग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। पुलिस तीनाें चाेरियाें के अज्ञात आराेपियाें की तलाश में जुटी है। लेकिन चाेरियाें का सिलसिला थमेगा या नहीं, यह सवाल सभी के मन में उठ रहा है।

गाैरतलब है कि इसके पहले लूट, चाेरी की वारदातें हुई हैं, जिसमें पुलिस ने आराेपियाें काे पकड़ा है। न्यायधीश के यहां हुई चाेरी का खुलासा भी पुलिस ने कुछ महीनाें बाद कर दिया था। एसडीओ पुलिस सुमित केरकेट्टा ने बताया की तीनाें चाेरियाें के मामले में अलग-अलग तीन दल गठित किए गए हैं। जिन्हाेंने काम शुरू कर दिया है। अज्ञात आराेपियाें की तलाश की जा रही है। जल्दी ही खुलासा हाेने की उम्मीद है। ऐसी घटनाएं राेकने के लिए पुलिस की सख्ती बढ़ाई जाएगी।

एक सप्ताह में हुई वारदातों के मामले

केस-1: इंजीनियर के घर से 60 हजार रुपए चोरी किए: 3 जुलाई काे नेहरू वार्ड ऑफीसर काॅलाेनी मंत्री बंगले के पीछे स्थित पीएचई विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर आरएल सिकरवार के निवास पर दिन में चाेरी हाे गई। बंगले के तीनाें ताले काे चाबी से खाेलकर अज्ञात चाेर 60 हजार रुपए ले गए। केस-2 : बैंक में खिड़की से घुसे चोर, दस्तावेज चुराए: 4 जुलाई की रात में मुख्य सड़क पर स्थित सेंट्रल बैंक में खिड़की की ग्रिल निकालकर अज्ञात चाेर घुसे। दस्तावेज ले गए, सीसीटीवी में तस्वीरें कैद हुईं। बैंक के सामने यूनियन बैंक, भूमि विकास बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया है। पूरे में लाइन से सीसीटीवी लगे हैं। 100 मीटर की दूरी पर स्टेशन चाैराहा है जहां बड़े सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। केस-3 : महाकाली मंदिर के पास सूने मकान से गहने चोरी: 5 जुलाई की रात महाकाली मंदिर के पास गुलाबचंद जैन के मकान में ताला ताेड़कर चाेर घुसे। दूसरी मंजिल पर अलमारियाें के लाॅकर ताेड़े, गहने, रुपए चाेरी हुए। मकान मालिक रायपुर में हैं। केस-4: शराब की बाेतलें फोड़ीं: 5 जुलाई की रात अाॅफीसर काॅलाेनी में एसडीएम बंगले के सामने बने क्वार्टराें में असामाजिक तत्वाें ने शराब की बाेतलें दरवाजाें पर फेंकी। कांच फाेड़कर चले गए। शिकायत कर्मचारियाें ने की है।

खबरें और भी हैं...