पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जगह का चयन:खुरई में सीवरेज याेजना हाेगी लागू, भाेपाल से आए दल ने प्लांट के लिए जगह का चयन किया

खुरई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसटीपी प्लांट के लिए घोरट गांव में किया गया जगह का चयन

नगर काे मिनी स्मार्ट सिटी याेजना पहले ही शामिल किया जा चुका है। अब इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू हाे गई है। जिसमें सीवरेज योजना के लिए स्थान चयन करने भोपाल से यूडीआईएसएसएमटी विभाग के सुप्रीडेंट इंजीनियर आनंद सिंह ने नगरीय क्षेत्र का जायजा लिया। उसके बाद सीवरेज प्लांट बनाने के लिए नगर के ढलान के हिसाब से जगह चिह्नित की। इसके लिए घोरट गांव मे एसटीपी प्लांट के लिए जगह का चयन किया गया।

प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास विभाग के मंत्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर भोपाल से दल आया था। इसमें संभागीय ईई एलएल तिवारी, नपा सीएमओ भैयालाल सिंह बघेल, तहसीलदार इसरार अहमद खान भी शामिल थे। दल ने नगर पालिका एवं राजस्व विभाग के साथ नगर से गंदे पानी की निकासी के लिए एवं सीवरेज प्लांट के लिए जमीन खुरई नगर, बायपास एवं घोरट गांव में चयनित की अाैर स्थल निरीक्षण भी किया।

अधिकारियाें ने नपा सीएमओ भैयालाल सिंह बघेल को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमि आवंटन को लेकर नपा प्रस्ताव बनाकर राजस्व विभाग को दे, जिससे जल्दी भूमि का अधिग्रहण किया जा सके और सीवरेज योजना का काम प्रारंभ किया जा सके।

नपा सीएमओ बघेल ने बताया कि भाेपाल से एमपी अरबन डेवलपमेंट कंपनी के अधीक्षण यंत्री आनंद सिंह, सागर संभागीय ईई तिवारी के साथ सीवरेज याेजना हर पहलू पर विचार करते हुए कंसल्टेंट के साथ निरीक्षण किया गया। यह याेजना कैसे बनाई जाएगी, कहां-कहां गंदे नाले मिलते हैं, कहां शहर प्रदूषित हाे रहा है। पूरे नगर का भ्रमण किया गया।

एसटीपी प्लांट के लिए जगह की आवश्यकता है, पांच एकड़ एक ही क्लस्टर में चाहिए है। इसके लिए घाेरट गांव में एसटीपी प्लांट के लिए जगह का चयन किया गया है। प्रथम चरण में सर्वेक्षण रिपाेर्ट करके मंत्री सिंह काे रिपाेर्ट दी है, उन्हाेंने इसे शासन के समक्ष प्रस्तुत कर दिया है। जल्दी ही याेजना तैयार कर शासन काे स्वीकृति के लिए भेजी जाएगी। जमीन आरक्षण के लिए प्रस्ताव एसडीएम के यहां भेज दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें