पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल:अब तक काेराेना के 969 सैंपल लिए गए, 720 की रिपाेर्ट आई

खुरईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल अस्पताल के तहत काेराेना सैंपल लेने का सिलसिला जारी है। प्रतिदिन सर्वे में संदिग्ध मरीजाें के सैंपल स्थानीय टीम ले रही है और जांच के लिए बीएमसी भेजे जा रहे हैं। काेराेना की शुरूआत से अब तक 969 लाेगाें के सैंपल हाे चुके हैं। जिनमें 720 लाेगाें की रिपाेर्ट भी आ चुकी है। शुरूआत में 7 लाेग पाॅजिटिव पाए गए थे, जाे 15 दिन पहले पूरी तरह स्वस्थ हाे चुके हैं। वर्तमान में काेई भी काेराेना का पाॅजिटिव मरीज नहीं है।  शुक्रवार को 24 लोगों के सैंपल लिए गए। वहीं गुरुवार काे सिविल अस्पताल में 24 एवं खिमलासा प्राइमरी अस्पताल में 31 सैंपल लिए गए थे। सर्वे एवं फीवर क्लीनिक में 259 सर्दी, खांसी, बुखार के मरीज मिले, जिनमें से 115 के सैंपल करा दिए गए हैं। वहीं इन्हीं लक्षणाें के साथ सांस में तकलीफ वाले 5 मरीज पाए गए। इन 5 मरीजाें के काेराेना सैंपल लिए गए। 37 सैंपल ऐसे हैं जाे फर्स्ट कांटेक्ट के आधार पर लिए गए थे। इसके अलावा ट्रेवल हिस्ट्री, संदिग्ध आधार पर सैंपलिंग की गई। बीएमओ डाॅ. शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि सैंपल डाॅ.नीतेश दुबे, डाॅ. प्रदीप सरवरिया, डाॅ. भूपेन्द्र कुर्मी की टीमें प्रतिदिन कर रही हैं। दाेनाें टीमें स्थानीय हैं, प्रतिदिन सैंपलिंग की प्रक्रिया पूरी कर बीएमसी में नमूने जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। किल काेराना सर्वे अभी चल रहा है। सर्वे में जाे भी आईएलआई, एसएआरआई मरीज मिलते हैं। उन्हें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता का दल चिहिंत कर रहा है। उसके बाद कार्यकर्ता उन्हें अस्पताल भेजती हैं, उनकी पूरी जानकारी दर्ज कर सैंपल लिया जाता है। 

एसडीएम ने अस्पताल का निरीक्षण किया
गुरुवार काे शाम काे एसडीएम मनाेज चाैरसिया ने सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्हाेंने फीवर क्लीनिक की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सैंपलाें के बारे में जानकारी ली। आंकड़ाें काे देखा और विचार विमर्श किया। सैंपलिंग प्रक्रिया लगातार जारी रखने के निर्देश दिए। उसके बाद एनआरसी में भर्ती कुपाेषित बच्चाें काे देखा। 14 बच्चे भर्ती हैं, बच्चाें की माताओं से डाइट, दवाओं के संबंध में जानकारी ली। खाद्य पदार्थाें काे भी देखा, उसका स्वाद भी चखा। बच्चाें की माताओं से काेराेना से सुरक्षित रहने के उपाय भी पूछे। उन्हें जानकारी दी। निरीक्षण के दाैरान बीएमओ सहित स्टाॅफ माैजूद था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें