पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जायजा:सर्वे दल खेताें में पहुंचे, फसलों काे देखा

खुरई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार काे एसडीएम मनाेज चाैरसिया के निर्देश पर कृषि-राजस्व विभाग के संयुक्त दल फसलाें की नुकसानी के सर्वे के लिए खेताें में पहुंचे। 62 हलकाें के लिए दलाें का गठन किया गया है। दल में पटवारी, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सहित अन्य कर्मचारी शामिल हैं। दलाें ने हलकाें में पहुंचकर खेताें में जाकर माैसम बिगड़ने के कारण फसलाें के आड़े हाेने, नुकसान हाेने का जायजा लिया।

दलाें द्वारा सर्वे पूरा कर रिपाेर्ट साैंपी जाएगी। तहसीलदार इसरार अहमद खान, कृषि विभाग के एसएडीओ एसपी भारद्वाज द्वारा रहराेन गांव सहित अन्य गांव में खेताें में जाकर फसलाें काे देखा गया। फसलाें में नुकसान का आंकलन भी किया गया।

दलाें काे फसलाें में नुकसान का आंकलन करने का निर्देश है। अधिकारियाें द्वारा दलाें के सर्वे का निरीक्षण किया जा रहा है। गाैरतलब है कि क्षेत्र में करीब 65 हजार हेक्टेयर से ज्यादा फसलाें की बाेवनी हुई थी। चना, मसूर, बटरी की फसलें पककर तैयार खड़ी हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें