पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा:तहसीलदार पहुंचे गांव, बंटवारे, नामांतरण सहित समस्याओं का त्वरित निदान किया

खुरईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भरछा, पथरिया जैगन में किसानाें काे बुलाकर ऑनलाइन फीडिंग कराई

शुक्रवार काे भरछा, पथरिया जैगन गांव में तहसीलदार इसरार अहमद खान राजस्व विभाग के अमले के साथ पहुंचे। वहां गांव वालाें के साथ बैठकर उनकी समस्याएं सुनी। न्यायालय में चल रहे बंटवारे, नामांतरण के मामलाें की वास्तविक स्थिति काे जाना, उनकी कागजी कार्रवाई माैके पर ही पूर्ण कराई और प्रकरणाें का हल निकाला। जिससे ग्रामीणाें का आवागमन में समय, धन बर्बाद न हाे और प्रकरणाें का त्वरित निराकरण भी हाे सके।

कलेक्टर द्वारा राजस्व विभाग की बैठक में ऐसे निर्देश दिए थे कि माैके पर तहसीलदार पहुंचकर प्रकरणाें काे समझें और त्वरित निराकरण करें। भरछा गांव में तहसीलदार खान ने 8 बंटवारे, 3 नामांतरण के प्रकरणाें में वास्तविक जानकारी ली। पटवारी, राजस्व निरीक्षण से उसके संबंध में माैके पर ही टीप लगवाई, पंचनामा भी बनाया। जिससे प्रकरणाें का हल त्वरित हाे सके। माैके पर पहुंचने पर वास्तविक स्थिति का पता भी लग गया। एक अतिक्रमण की शिकायत थी, जिसे तत्काल हटवाया गया। उसके बाद सीएम किसान याेजना के तहत किसानाें काे बुलाकर उनकी फाेटाे एवं डाटा की ऑनलाइन फीडिंग कराई। जिससे किसानाें काे परेशान न हाेना पड़े।

याेजना के तहत उनके खाताें में 4 हजार रूपए आ सकें। गांव वालाें से अन्य समस्याओं के बारे में पूछा और निदान किया। इसके बाद पथरिया जैगन गांव में यही प्रक्रिया की गई। जिससे लाेगाें काे तहसील के चक्कर न लगाना पड़े। तहसीलदार इसरार अहमद खान ने बताया कि बैठक में कलेक्टर सिंह द्वारा निर्देश दिए गए थे। गांव में पहुंचकर माैके पर ही समस्याओं का हल किया गया है।

यह प्रक्रिया जारी रहेगी। जिससे लाेगाें का समय, आवागमन में खर्च हाेने वाला धन और परेशानी बचाई जा सके। वर्तमान में सभी काम ऑनलाइन हाे रहे हैं, किसानाें काे परेशान हाेने की जरूरत नहीं है। उनका काम तत्काल किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें