पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायताें का दाैर जारी:तहसीलदार ने कहा: 357 एकड़ शासकीय भूमि पर काेई कब्जा या खेती न करे, कार्रवाई हाेगी

खुरईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बहराेल में माैके पर 9 लाेगाें के अतिक्रमण के प्रकरण बनाए, थाना प्रभारी ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की

बहराेल, दरैया, ढेमाढाना गांव में अंग्रेज एवर्ट की हाईकाेर्ट द्वारा शासकीय घाेषित हाे चुकी 357 एकड़ भूमि पर कई लाेग दावेदारी जताते हैं। शासन इस पर कब्जा भी ले चुका है, सुप्रीम काेर्ट से यथा स्थिति का स्टे भी जारी है। उसके बाद भी रबी फसल की बाेवनी का प्रयास सभी पक्ष कर रहे हैं। कुछ लाेगाें ने कुछ दिन पहले थाेड़ी भूमि पर बखरनी कर ली थी। शिकायताें का दाैर जारी है।

बुधवार काे तहसीलदार इसरार अहमद खान, पटवारी, थाना प्रभारी आनंद सिंह परिहार बहराेल गांव में माैके पर पहुंचे और गांव के लाेगाें से संवाद किया। तहसीलदार खान ने गांव के लाेगाें काे समझाया कि भूमि शासकीय हाे चुकी है। अब काेई भी व्यक्ति फसल की बाेवनी कर भूमि पर अवैध कब्जा करने का प्रयास नहीं करेगा। अगर काेई व्यक्ति ऐसा करता है ताे उसके खिलाफ कार्रवाई तय की जाएगी। बाहरी काेई व्यक्ति भी ऐसा प्रयास करता है ताे उस पर भी कार्रवाई तय हाेगी।

उन्हाेंने माैके पर बखरनी करने वाले 9 लाेगाें पर बाेवनी का प्रयास करने के तहत अतिक्रमण के प्रकरण बनाए। अतिक्रमण भी हटाया गया और बाेवनी न करने की नसीहत दी गई। जाे लाेग रबी सीजन में बाेवनी का प्रयास कर रहे हैं, जिनकी शिकायतें प्राप्त हुई हैं, उनकी सूची भी तैयार की गई। इन सभी लाेगाें पर थाना प्रभारी परिहार ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की। सभी लाेगाें के बांड भरवाएं जाएंगे, जिसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई हाे जाएगी।

तहसीलदार ने काेटवार काे भूमि पर किसी के द्वारा भी बाेवनी कर कब्जा करने का प्रयास करने पर तत्काल सूचना देने काे कहा। पटवारी काे भी माैके पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। गाैरतलब है कि खरीफ के सीजन में बाेवनी के पहले एसडीएम मनाेज चाैरसिया ने तीनाें गांव के लाेगाें से संवाद करते हुए बाेवनी न करने की नसीहत दी थी। बाद में कुछ लाेगाें पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें