पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुरई की घटना:एडीजे के सूने बंगले में घुसे चोर, सीसीटीवी में आया फुटेज, उसके बाद निकाला कैमरे का वायर

खुरईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शर्मा-रानीदुर्गावती वार्ड, दूरदर्शन केंद्र और कृषि उपज मंडी में भी चोरी के मामले सामने आए

नगर में पुलिस के पहरे पर एक बार फिर सवालिया निशान लगने लगे हैं। चाेरी की घटनाएं बढ़ गईं हैं। नगर में लगे सीसीटीवी कैमरे के बावजूद भी अज्ञात चाेर घटनाओं काे अंजाम दे रहे हैं। चाेराें के हाैसले बुलंद हैं।

पहला मामला 25 अक्टूबर का है, पुलिस के मुताबिक रात 10 बजे ऑफिसर काॅलाेनी में मुख्य सड़क पर बने द्वितीय अपर सत्र न्यायधीश एडीजे आरती ए शुक्ला के सूने घर में दाे अज्ञात चाेर घुस गए। न्यायधीश छुट्टी पर गई हुई हैं। चाेर पीछे की फेंसिंग काे पार करके बंगले में घुसे। दरवाजे के कुंदाें काे लाेहे के औजर से ताेड़कर भीतर घुसे।

चाेर अंदर घुसे ताे सीसीटीवी कैमरा नजर आया, जिसे चाेराें ने वायर खींचकर बंद कर दिया। जिससे पूरी रिकार्डिंग नहीं आ पाई। चाेर क्या ले गए, इसका खुलासा नहीं हाे पाया है। पुलिस ने चाेरी का मामला दर्ज किया है। सागर से डाॅग स्काॅड, फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ की एफएसएल टीम भी आई। डाॅग पीछे फेंसिंग की तरफ गया, जिससे चाेराें का यहीं से आने का अनुमान लगाया गया है। यहां फेंसिंग नीची भी है। सीसीटीवी पीछे चलना बताया जा रहा है, पुलिस के मुताबिक समय रात 10 बजे है।

गाैरतलब है कि इस सड़क पर राहगीर हरदम चलते दिखते हैं, अभी नपा का सड़क, नाली निर्माण का काम भी लगा है, ऐसे में शाम के समय ही वारदात हाे जाना चाैकसी पर प्रश्न चिह्न लगाता है। दूसरा मामला शर्मा-रानीदुर्गावती वार्ड का है जहां काॅमन राेड पर 26-27 अक्टूबर की दरम्यानी रात करीब 3 बजे बाइक पर तीन लाेहे की राॅड बंडल से खाेलकर घसीट ले गए। लाेगाें की नींद खुली ताे शाेर भी किया।

तीसरा मामला एसडीएम कार्यालय के सामने तहसील काेर्ट के यहां का है जहां दूरदर्शन केंद्र की बाउंड्री से कुछ लाेहे की जालियां भी गायब हाे चुकी हैं। इसके अलावा भी छुटपुट चाेरियां चल रही हैं। वार्डाें में नालियाें पर लगे लाेहे के चैनल भी गायब हाे रहे हैं।

चाैथा मामला कृषि उपज मंडी का है जहां से अनाज की बाेरियां फिर चाेरी हाेने लगीं। कृषि उपज मंडी में कुछ माह पहले अनाज की बाेरियां लगातार चाेरी हुई थीं। उसके बाद एक चाेर अाैर उसके साथियाें काे रंगे हाथाें पकड़ा गया था। व्यापारियाें का कहना है कि अब दाेबारा बाेरियां चाेरी हाेने लगी हैं। जिससे परेशानी बढ़ रही है।

सीसीटीवी के आधार पर चाेराें की तलाश जारी

एडीजे निवास पर चाेरी के मामले में सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, अज्ञात चाेराें की तलाश जारी है। नगर में छुटपुट चाेरी की घटनाएं जाे हुई हैं, जिसमें लाेहा चाेरी किया गया है। सीसीटीवी फुटेज में इनकी गतिविधियाें काे तलाश कर ऐसे चाेराें काे चिंहित करने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। लाेगाें काे भी जागरूक किया गया है ऐसे संदिग्ध व्यक्तियाें के बारे में गाेपनीय जानकारी दें। जिससे इन लाेगाें काे पकड़ा जा सके।

-सुमित केरकट्टा, एसडीओ पुलिस

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें