पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी का खुलासा:व्यापारी की स्कूटी से रुपए निकालने वाले दाे बच्चाें व 3 आराेपी गिरफ्तार, 3 लाख बरामद

खुरई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजगढ़ में बच्चाें काे प्रशिक्षित करते हैं, स्कूटी की डिग्गी से गायब किए थे 4.50 लाख रुपए

मंगलवार काे गल्लामंडी से हुई चाेरी के मामले में पुलिस ने आराेपियाें का खुलासा कर दिया, उनसे तीन लाख रुपए बरामद करना भी बताया। एसडीओपी सुमित केरकेट्टा, थाना प्रभारी अनूप सिंह ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। एसडीओपी ने बताया कि 03 मार्च काे कृषि उपज मंडी में गल्ला व्यापारी संताेष पिता राजकुमार जैन निवासी दीनदयाल उपाध्याय वार्ड की स्कूटी की डिग्गी का लाॅक ताेड़कर एक 11 वर्षीय बच्चा थैला लेकर भागा था, जिसमें 4.50 लाख रुपए थे। कुछ दूरी पर खड़ा एक व्यक्ति बच्चे काे बाइक पर बैठाकर ले गया था।

इस मामले में आराेपी चंदन पिता भागमल सिसोदिया उम्र 23 वर्ष निवासी गुलखेड़ी थाना बोडा जिला राजगढ़, शाहरूख खान पिता अनीस खान उम्र 21 वर्ष निवासी मलारगढ़ रोड शांति नगर मुंगावली, धनराज पिता राम सिंह सांसी उम्र 20 वर्ष निवासी मिरकाबाद खुली जेल के पास मुंगावली एवं अन्य 02 नाबालिग बच्चाें काे पकड़ा गया है। इनसे तीन लाख रुपए की बरामदगी कर ली गई है। उन्हाेंने बताया कि घटनाक्रम के तत्काल बाद घटना स्थल एवं शहर में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरे देखे गए। जिसमें घटना की पुष्टि कृषि उपज मण्डी में लगे कैमरे के फुटेज से हुई। तत्काल अलग-अलग टीम विभाजित कर शहर के चारों दिशाओं में नाकाबंदी की गई तथा पुलिसकंट्रोल के माध्यम से सीमावर्ती थाना क्षेत्रों के थाना प्रभारियों को भी नाकाबंदी के लिए लगाया गया।

मुखबिरों की सूचना पर इन आरोपियाें काे तलाश करते हुए पुलिस दल बालाघाट पहुंच गया। वहां हुलिए के आधार पर बालाघाट पुलिस से उनकी घेराबंदी करने के लिए चर्चा की गई किंतु उसी दौरान बालाघाट में अन्य घटना को अंजाम दिए जाने पर घेराबंदी की गई। घटना को अंजाम दिए जाने के बाद 02 किशोर बालक एवं 03 युवक टीयूवी कार में पाए गए। उनसे घटना के संबंध मे पूछताछ की गई।

जिसमें आराेपियाें ने कृषि उपज मण्डी से 03 मार्च को चार लाख पचास हजार रुपए स्कूटी की डिग्गी से बालक के द्वारा चुराना एवं वहां से बाइक से भागना, आगे चलकर बीना में टीयूवी कार से भागना बताया गया। आराेपियाें काे रिमांड पर लेकर सख्ती से पूछताछ की गई और कई बार पुलिस टीम को मुंगावली, अशोकनगर आरोपियों को लेकर जाना पड़ा। पुलिस की लगातार काेशिश से मुगावली क्षेत्र से आरोपियों से चोरी किए हुए रुपयों में से तीन लाख रुपए बरामद किए गए। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

आपराधिक गिराेह राजगढ़ में बच्चाें काे प्रशिक्षित करते हैं
एसडीओपी केरकट्टा ने बताया कि यह आपराधिक गिराेह है। जिसका नेटवर्क राजगढ़ से मुंगावली तक फैला है। यह सभी कड़िसा सांसी जाति के हैं, आपस में रिश्तेदार हैं। मुंगावली के लाेग प्रशिक्षित हैं जाे राजगढ़ के रिश्तेदाराें के साथ मिलकर खुरई, बीना क्षेत्र में घटनाओं काे अंजाम दे रहे थे। राजगढ़ में अपनी जाति के नाबालिग बच्चाें काे डिग्गी से बैग निकालने, बारात में बैग चाेरी करने जैसी वारदाताें के लिए पूरा प्रशिक्षित किया जाता है।

जब बच्चे वारदात काे अंजाम देते हैं तब उनके साथी बड़े लाेग 100 या 200 मीटर की दूरी पर खड़े रहकर पूरी निगरानी रखते हैं। जैसे ही बच्चा बैग ले आता है वह उसे बाइक पर बैठाकर गायब हाे जाते हैं। इनके साथ एक कार भी हाेती है, कुछ दूरी पर बाइक से उतरकर कार में सवार हाेकर चले जाते हैं। इस घटना में भी बाइक के साथ एक टीयूवी कार थी, जिसे बीना से बदल लिया था। उन्हाेंने बताया कि आराेपियाें से तीन लाख बरामद किए हैं। डेढ़ लाख रुपए खर्च करना बता रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें