पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिमा विसर्जित:नहीं निकलेगा चल समाराेह, सीधे घाटाें पर पहुंच करना होगी देवी प्रतिमा विसर्जित

खुरईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासनिक अधिकारियाें ने घाटाें का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं संबंधी निर्देश दिए

शनिवार काे प्रशासनिक अधिकारियाें ने नदी के घाटाें का निरीक्षण किया और दशहरे के दिन प्रतिमा विसर्जन की तैयारियाें काे जायजा लिया। दशहरे पर चल समाराेह नहीं निकलेगा, प्रतिमाएं जल्दी विसर्जित की जाएंगी। एक प्रतिमा के साथ 10 लाेग जा सकेंगे, जिनमें बच्चे, बुजुर्ग शामिल नहीं हाेंगे। अखाड़ाें पर भी पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

एसडीएम मनाेज चौरसिया, एसडीओ पुलिस सुमित केरकट्टा, ग्रामीण थाना प्रभारी आनंद परिहार ने बरोदिया नैनागिर के पास मालाघाट बीना नदी, मंडी बामोरा रोड पर ओड़ामल गांव के पास बीना नदी एवं सागर रोड नेशनल हाईवे 26 ए पर नरेन नदी के घाटों पर जाकर प्रतिमा विसर्जन संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। घाटाें काे देखा और उसमें व्यवस्थाओं संबंधी निर्देश भी दिए।

जिसमें प्रमुखता से गोताखोरों की व्यवस्था एवं दुर्गा विसर्जन करने वालों के लिए स्थान का चयन के बाद तैयारी करने के निर्देश दिए। नरेन नदी में पानी की व्यवस्था बनाए रखने के लिए बांध पर पानी राेका गया है। जिससे पानी की कमी न हाे। ग्रामीण अंचल में मां दुर्गा समितियाें के प्रतिनिधियाें काे बुलाकर थाना परिसर में दशहरा पर मां दुर्गा विसर्जन के संबंध में निर्देश दिए गए।

जिससे सभी ग्रामीण अंचल की समितियां अपने-अपने क्षेत्र के पास के घाटाें पर विसर्जन करें। चल समाराेह नहीं निकाला जाना है। एसडीओ पुलिस केरकट्टा ने बताया कि चल समाराेह नहीं निकाला जाएगा। सभी काे इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। समितियाें काे प्रतिमा विसर्जन के लिए सीधे घाटाें पर पहुंचना है। इसके लिए रूट तय किए जा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें