स्वास्थ / स्पेशल फीवर स्क्रीनिंग कैंपेन आज से शुरू, एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया

Special fever screening campaign starts today, one day training
X
Special fever screening campaign starts today, one day training

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कुंडेश्वर. किल कोरोना अभियान के सफल संचालन के लिए मंगलवार को ग्राम पंचायत शिवपुरी कुंडेश्वर में एएनएम, एमपीडब्ल्यू, आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आशा कार्यकर्ताओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण हुआ। प्रशिक्षण डॉ. अर्चना जैन आयुष होम्योपैथी चिकित्सक द्वारा प्रदान किया गया।
किल कोरोना अभियान के तहत सेक्टर कुंडेश्वर में जिला अधिकारी डॉ. एके उपाध्याय एवं डॉ. अंकित जैन बीएमओ बड़ागांव के निर्देशानुसार डॉ. अर्चना जैन सेक्टर ऑफिसर के मार्गदर्शन में संचालित किया जा रहा है। जिसके तहत सोमवार को ग्राम पंचायत कुंडेश्वर में एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित हुआ। जिसमें कोविड-19 बीमारी के ट्रांसमिशन चैन को तोड़ने और आमजन को कोविड-19 बीमारी से बचाव के लिए जागृत करने के लिए जानकारी दी गई।

प्रशिक्षण में बताया गया कि 1 जुलाई से 15 जुलाई तक घर-घर जाकर स्पेशल फीवर स्क्रीन कैंपेन अभियान शुरू किया जाएगा। गौरतलब है कि वर्तमान में कोविड-19 रोग के बचाव एवं नियंत्रण के लिए प्रदेश स्तर से व्यापक रूप से कार्य किया जा रहा है इस के लिए प्रदेश स्तर से फीवर क्लीनिक संचालित किए जा रहे हैं। जिसमें सभी बुखार के रोगियों का परीक्षण कर उनकी कोविड-19, मलेरिया तथा डेंगू रोग से संबंधित जांचे की जा रही हैं। इस प्रशिक्षण में आरके सोनी एमपीएस, एमपीडब्ल्यू मनोज नायक, परशुराम अहिरवार, महेश साहू, रीना सैनी, एएनएम उषा दीक्षित, उमावती शर्मा, संध्या अग्निहोत्री सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी एवं आशा कार्यकर्ताएं मौजूद थीं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना