पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

औचक निरीक्षण:एसडीएम ने की पीएम आवास के लंबित निर्माण कार्यों की समीक्षा

लिधौरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद लिधौरा में अनुविभागीय अधिकारी जतारा सौरव सोनवणे ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में काफी गड़बड़ियाें को देखते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया। बुधवार को नगर पालिका परिषद द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत किए गए स्वीकृत आवासों में कई विसंगतियां जिसकी शिकायत नगर के लोगों ने कलेक्टर सहित अनुविभागीय अधिकारी जतारा से की थी। नगर परिषद द्वारा पात्र हितग्राहियों की सूची को डॉ. सोनवणे ने देखा और वार्डों में निरीक्षण करने का निर्णय लिया। उन्होंने वार्ड नंबर 5, 6, 12 में सूची अनुसार हितग्राहियों के घर पर देखा की बहुमंजिला मकान, चार पहिया वाहन, दुकान है। हितग्राहियों के नाम दूसरी जगह मकान पाए गए।

उनके नाम हटाए जाने तथा अपात्र पाए गए व्यक्तियों की गरीब स्थिति देखते हुए उन्होंने उनको पात्रता में लिए जाने के निर्देश दिए। उसके साथ ही नगर के वार्डों में सीसी डालने के निर्देश दिए। वहीं नगर के मुख्य मुंडेरा तालाब जिसका भराव दुदेरा नाले से भरने का प्रस्ताव स्वीकृत है। इस काम के लिए संबंधित ठेकेदार को समय सीमा में कार्य करने के निर्देश दिए। एक करोड़ की लागत से बनने वाले खेल मैदान के डीपीआर के लिए सब इंजीनियर को जल्दी निर्माण करने के निर्देश दिए।

जिससे आगे की प्रक्रिया शुरू हो सके। तहसील लिधौरा को नगर परिषद का नवीन भवन तैयार होना है जिसके लिए भूमि आवंटित करने का निर्देश दिया। हॉट बाजार होने के कारण लोगों को जानकारी लगते ही अपनी अपनी समस्या लेकर एसडीएम के पास पहुंचे। जहां उन्होंने तुरंत निराकरण कराने के लिए संबद्ध अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर रामेश्वर सिंह धाकड़ तहसीलदार लिधौरा, रामगोपाल बड़ेरिया मुख्य नगरपालिका अधिकारी, रामचंद्र सिंह आनंद तिवारी, रमजान खान, केपी लिटोरिया, अलंकित पस्तोर, मुकेश समारी, सहित कई लोेग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...