पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:सरपंचों ने जनपद सीईओ के खिलाफ खोला मोर्चा, मुर्दाबाद के लगाए नारे

लवकुशनगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तहसीलदार को ज्ञापन सौंप सीईओ पर भ्रष्टाचार के लगाए आरोप

जनपद सीईओ की विवादित कार्यप्रणाली से परेशान सरपंचों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बीते रोज क्षेत्र के 2 दर्जन से अधिक सरपंचों ने प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। सीईओ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए एसडीएम को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपकर सीईओ को हटाने की मांग की। ज्ञापन के हवाले से सरपंचों ने बताया कि सीईओ एस के मिश्रा ने जनपद पंचायत को भ्रष्टाचार का अड्‌डा बना दिया है, जिससे क्षेत्र का विकास नहीं हो पा रहा है। इसके लिए मौजूदा सरकार को क्षेत्रवासी जिम्मेदार भी मान रहे हैं। नाराज सरपंचों ने बताया कि जिस दिन से सीईओ एसके मिश्रा लवकुशनगर में पदस्थ हुए हैं, तभी से सरपंच, सचिव व रोजगार सहायकों से अवैध उगाही करते हैंं।

रात में कार्यालय बुला कर वसूली की जाती है। बात न मानने पर सचिवों को निलंबन की धमकी दी जाती है। सचिवों से मौटी रकम वसूलने के भी आरोप सरपंचों ने लगाए। नौकरी बचाने के चक्कर में सचिव उनकी शर्तें मानने को तैयार हैं।सरपंचों ने बताया कि सीईओ की शर्तों के अनुसार कार्य न करने पर वह उनके खिलाफ जिले में आसंजन जैसी कार्रवाई करवाते हैं।

ज्ञापन में बताया कि मनरेगा योजना अंतर्गत सामग्री के भुगतान के लिए सीईओ एस के मिश्रा द्वारा हम सरपंचों से 5 से 10 प्रतिशत कमीशन की मांग की जाती है। भुगतान में कोई पारदर्शिता नहीं बरती जाती। जिन ग्राम पंचायतों द्वारा कमीशन दिया जाता है, उसका भुगतान हो जाता है।

कमीशन न देने पर लाखों का भुगतान अटका
सरपंचों ने बताया कि जिन पंचायतों द्वारा कमीशन नहीं दिया जाता है उनके 6-6 माह से लाखों का भुगतान लंबित है। उनका एक भी भुगतान नहीं किया जाता है, जिससे ग्राम पंचायतें नए विकास कार्य शुरू नहीं करा पा रही हैं। सरपंचों ने बताया कि जनपद पंचायत लवकुशनगर में भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा पार हो गई है। सीईओ मिश्रा के कृत्य से सरकार की छवि भी धूमिल हो रही है। ऐसे में यदि इन्हें जनपद पंचायत से नहीं हटाया जाता तो कोई बड़ा आंदोलन जनता के द्वारा संभावी हो जाएगा। इस आंदोलन में दो दर्जन से अधिक सरपंच शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें