3 और पॉजिटिव / कैथोकर में मां-पिता कोरोना संक्रमित, 2 वर्षीय बेटी को भी साथ में अस्पताल भेजा

2-year-old daughter also sent to hospital along with corona infected parents in Cathocar
X
2-year-old daughter also sent to hospital along with corona infected parents in Cathocar

  • कैथोकर के मरीज की पत्नी भी संक्रमित, जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई पांच
  • कैथोकर के पूर्व में भर्ती पॉजिटिव मरीज की पत्नी भी संक्रमित, पड़ोसी पति-पत्नी की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

नौगांव. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। शनिवार को आई रिपोर्ट में कैथोकर गांव के 3 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें पहले से संक्रमित मरीज की पत्नी और एक अन्य दंपती शामिल है। नए संक्रमित पाए गए दंपती की एक 2 साल की बच्ची की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन गांव में कोई भी बच्ची को संभालने को तैयार नहीं है, इस कारण से प्रशासन ने मजबूरी में बच्ची को भी जिला अस्पताल में भिजवा दिया है।   
हरपालपुर क्षेत्र के कैथोकर कंटेनमेंट एरिया निवासी एक पॉजिटिव मरीज की पत्नी की रिपोर्ट भी शनिवार को पॉजिटिव आ गई। जबकि उसके साथ दिल्ली से लौट कर आए पड़ोसी पति-पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जबकि इनकी 2 साल की बच्ची की रिपोर्ट निगेटिव है। पहले वाले पॉजिटिव मरीज की पत्नी उसके साथ ही जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती की गई थी, वहीं शनिवार को पॉजिटिव आए पति-पत्नी को गांव के क्वारेंटाइन सेंटर से ट्रांस्फर कर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। उनके साथ निगेटिव आई उनकी 2 साल की बच्ची को भी माता-पिता के साथ मजबूरी में जिला अस्पताल भेजा गया है।
मासूम बच्ची को भी करना पड़ा आइसोलेट
शनिवार को पति- पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पति-पत्नी को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। उनकी 2 साल की बच्ची को अपने पास रखने को गांव में कोई तैयार नहीं था। अब प्रशासन के सामने बड़ी समस्या आ गई थी, अंत में माता-पिता की सहमति और अधिकारियों ने आपसी विचार विमर्श के बाद उस मासूम बच्ची को भी जिला अस्पताल भिजवा दिया है। 
प्रशासन ने गांव में डाला डेरा : कैथोकर में एक साथ 3 रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर एसडीएम बीबी गंगेले, तहसीलदार बीपी सिंह, बीएमओ डॉ. रविंद्र पटेल सहित स्वास्थ्य अमला एवं कोरोना कंट्रोल टीम कंटेनमेंट एरिया में पहुंच गई। कंट्रोल टीम ने पीपीई किट पहनकर पॉजिटिव मरीजों को स्पेशल एंबुलेंस से छतरपुर भेजा।
पहले पॉजिटिव मरीज के साथ दिल्ली से लौटे थे पति-पत्नी : कैथोकर में शनिवार को जो पति-पत्नी पॉजिटिव आए हैं। वह गांव के पहले पॉजिटिव मरीज के साथ ही दिल्ली से वापस लौट कर घर आए थे। वह दिल्ली में साथ-साथ काम भी करते थे। दिल्ली से लौटने के बाद पति-पत्नी को गांव के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था।
14 लोगों के सेंपल भेजे थे : कैथोकर गांव में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 14 लोगों के सेंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज सागर भेजे थे। शनिवार को 4 रिपोर्ट आईं, जिनमें 3 पॉजिटिव निकले, वहीं एक बच्ची की निगेटिव रिपोर्ट आई, जबकि 10 सेंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।
संपर्क में आए 10 लोगों को किया क्वारेंटाइन
कैथोकर में शनिवार को पॉजिटिव पाए गए युवक एवं पहले से पॉजिटिव युवक गांव के एक किराना दुकान से सामान खरीदते रहे। उनके संपर्क में आने पर दुकानदार के पूरे परिवार को गांव के क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया। वहीं उनके संपर्क में आए हरपालपुर नगर के एक हेयर कटिंग सैलून संचालक को भी सपरिवार क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया। इस प्रकार शनिवार को संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 10 लोगाें को क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा गया। वहीं कई लोगों के सेंपल लेकर जांच को भेजे गए।
कंटेनमेंट एरिया में पुलिस की चौकसी बढ़ी
मंगलवार को नौगांव के वार्ड नंबर 18 बजरंग कॉलोनी में 1 एवं कैथोकर गांव में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने दोनों एरिया को कंटेनमेंट घोषित करते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया था। शनिवार को कैथोकर कंटेनमेंट एरिया में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हरपालपुर क्षेत्र के कंटेनमेंट एरिया में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। हरपालपुर थाना प्रभारी दिलीप पांडेय के नेतृत्व में कंटेनमेंट एरिया में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पूरे गांव के लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना