कंटेनमेंट एरिया / रास्ता बंद करने जेसीबी ने खोदी खाई, पाइप हुई क्षतिग्रस्त, नहीं हुई नल सप्लाई ताे घरों के बाहर निकले लोग

JCB dug to close the way, pipes were damaged, no supply of tapes came out of houses
X
JCB dug to close the way, pipes were damaged, no supply of tapes came out of houses

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

नौगांव. नगर के वार्ड नंबर 18 बजरंग कॉलोनी में घोषित कंटेनमेंट एरिया में शुक्रवार को जल सप्लाई नहीं हो सकी। भीषण गर्मी में जल सप्लाई न होने से लोगों में त्राहि-त्राहि मच गई। दोपहर बाद सीएमओ ने कर्मचारी भेज कर फूटी पाइप लाइन को दुरुस्त कराया फिर शाम को नल सप्लाई हो सकी। 
बजरंग काॅलोनी को प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। काॅलोनी के सभी मार्गों को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया है। लोग खेतों और पगडंडियों का सहारा लेने लगे तो प्रशासन ने गुरुवार दोपहर जेसीबी से गहरी खाई खुदवा दी थी। जेसीबी से खाई खोदने के दौरान पानी सप्लाई  की लाइन फट गई। पाइप लाइन फट जाने के कारण शुक्रवार को सुबह से नल से पानी नहीं आया तो रहवासियों ने नपा को इस मामले की शिकायत की। नगर पालिका के अधिकारियों ने चैकिंग की तो पाइप लाइन फटी हुई थी। इस पर सीएमओ ने कर्मचारियों की टीम भेजकर पाइप लाइन दुरुस्त कराई। तब कहीं जाकर शाम को नलों में पानी आ सका। 

गुरुवार की दोपहर एसपी कुमार सौरभ एवं एसडीएम बीबी गंगेले के निर्देश पर थाना प्रभारी बैजनाथ शर्मा एवं सदर पटवारी हरिनारायण शर्मा ने कंटेनमेंट एरिया से बाहर जाने वाले वाले खेतों की सभी पगडंडी मार्गों को गहरी खाई खुदवा कर बंद कर दिया था। जिससे कंटेनमेंट एरिया के रहवासी बाहर आ-जा न सकें। इन्हीं पगडंडी मार्गों को खुदवाने के दौरान जमीन के नीचे पानी सप्लाई की लाइन फट गई थी। हालांकि इस दौरान किसी का भी इस ओर ध्यान नहीं गया, इसके बाद शुक्रवार की सुबह जब नलों में 2-3 मिनट पानी आने के बाद बंद हो गया तो लोगों में त्राहि-त्राहि मच गई। 
गहरी खाई में भरा था पानी: जब भास्कर टीम ने खाई खोदी जाने वाली जगह जाकर देखा तो पाइप लाइन फूटी थी और खाई में पानी भरा हुआ था। सीएमओ को अवगत कराने के बाद कुछ ही देर में नगर पालिका के कर्मचारी कैलाश रैकवार, सूरज कुशवाहा, सूरज रैकवार, राजदीप सहित आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी लाइन जोड़ने पहुंच गए। कड़ी धूप में कई घंटों की कड़ी मेहनत के बाद शाम करीब 5 बजे पाइप लाइन जोड़ी जा सकी। इसके बाद नलों में सप्लाई चालू हो सकी।

पानी के लिए घरों से बाहर निकलने लगे लोग 
भीषण गर्मी के माैसम में नल सप्लाई नहीं होने पर कॉलोनीवासी परेशान हो गए। पहले उन्होंने नगर पालिका अधिकारियों को इसकी शिकायत की। जब कोई बात नहीं बनी तो लोगों ने एसडीएम बीबी गंगेले को सूचना दी। लेकिन काफी देर तक नलों में सप्लाई चालू नहीं हुई तो लोग आक्रोशित हो गए और अपने घरों से बाहर निकलने लगे। हालांकि पुलिस ने पहुंचकर सभी को घरों के अंदर भेज दिया। परेशान लोगों ने भास्कर प्रतिनिधि को जानकारी दी, भास्कर प्रतिनिधि ने सीएमओ बसंत चतुर्वेदी को अवगत कराया और भास्कर टीम कंटेनमेंट एरिया पहुंची। यहां कुछ लोगों घरों में निजी बोर होने के कारण उनका तो काम बन गया लेकिन अधिकांश लोग पानी के लिए परेशान दिखे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना