कोरोना संकट / नौगांव के मरीज की दूसरी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव, परिवार के चार सदस्यों सहित 12 संदिग्ध निगेटिव

The second report of Naogaon patient is also positive, 12 suspected negatives including four family members.
X
The second report of Naogaon patient is also positive, 12 suspected negatives including four family members.

  • मेडिकल टीम ने 12 संदिग्धों के कोरोना सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

नौगांव. नगर के वार्ड नंबर 18 बजरंग कॉलोनी के कोरोना पॉजिटिव मरीज की शुक्रवार की दोपहर दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। जबकि उसके परिवार के 4 सदस्यों सहित नौगांव विकासखंड के 12 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मरीज की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने से कंटेनमेंट एरिया के रहवासियों में दहशत और बढ़ गई।

गुरुवार को दोनों कंटेनमेंट एरिया के 9 लोगों की और शुक्रवार को 3 संदिग्धों के सेंपल लेकर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज सागर भेजे गए। वहीं कैथोकर के 6 संदिग्ध के सेंपल भेजे गए। बीएमओ डॉ. रविंद्र पटेल ने बताया कि शहर की बजरंग कॉलोनी में रहने वाले दिल्ली से लौटे युवक काे कोरोना पॉजिटिव होने पर मंगलवार को जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके बाद कोरोना पॉजिटिव युवक और  परिवार के 4 सदस्यों के सेंपल बीएमसी सागर जांच के लिए भेजे थे।

डाॅ. पटेल ने बताया शुक्रवार को बीएमसी सागर से आई रिपोर्ट में नौगांव के कोरोना पॉजिटिव युवक की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि अच्छी बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव आए युवक की पत्नी, मां, पिता एवं बुआ की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही नौगांव के एक, गर्रोली के 2, कुर्राहा 2, गढ़ीमलहरा 2, गौरारी 1 सहित नौगांव विकासखंड के 12 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार की रिपोर्ट निगेटिव आने से कंटेनमेंट एरिया में खुशी ली लहर दौड़ गई। जबकि कुछ ही देर बाद कोरोना पॉजिटिव मरीज की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने की सूचना मिलने पर दहशत बढ़ गई।

घरों की खिड़कियों से झांकते दिखे लोग, चेहरों पर थी दहशत
भास्कर टीम ने गुरुवार और शुक्रवार को कंटेनमेंट एरिया में जाकर हालात का जायजा लिया तो सड़कें, गलियाें में सन्नाटा पसरा था। रास्तों में केवल पुलिस जवान ही हाथों में डंडा लिए ड्यूटी करते दिखे। कॉलोनी के अधिकांश घरों में लोग खिड़कियों से झांकते दिखे। इन सभी के चेहरों पर दहशत स्पष्ट झलक रही थी। यहां कोई भी व्यक्ति यदि घर से बाहर निकला भी तो पुलिस ने उसे अंदर भेज दिया। 
रहवासियों ने घरों पर मंगाई सामग्री
कंटेनमेंट एरिया में रहने वाले एडवोकेट इंद्रप्रकाश नायक ने किराना एवं सब्जी नपा कर्मियों से मंगाई। दिलीप कुमार सुल्लेरे ने सब्जी एवं दूध, कपिल पटेल ने खाद्य सामग्री, सत्यप्रकाश द्विवेदी ने दूध, ब्रजेश द्विवेदी ने शक्कर, सौरभ तिवारी ने सब्जी एवं दूध, अयोध्या प्रसाद तिवारी ने सब्जी, दूध, किराना सामग्री मंगवाई। इन सभी को नगर पालिका के कर्मचारी मंगल सिंह एवं आकाश ने मंगाई गई सामग्री घर पहुंचाई।

पुलिस की लगातार पेट्रोलिंग जारी
पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद से कंटेनमेंट एरिया में पुलिस व प्रशासन की सख्ती बढ़ गई है। जहां सभी मार्ग बंद किए गए वहीं टीआई बैजनाथ शर्मा के नेतृत्व में पुलिस बल पूरे दिन पैदल पैट्रोलिंग करता रहा। पुलिस ने लोगों काे घर में ही रहने की समझाइश दी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना