कोरोना संक्रमण / तबीयत खराब होने पर युवक ने दी सूचना, प्रशासन ने जांच के बाद क्वारेंटाइन सेंटर भेजा

X

  • झांसी से लौटा था सुनाटी गांव का युवक, मऊसहानियां के भी एक युवक को किया गया क्वारेंटाइन

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

नौगांव. नौगांव थाना क्षेत्र की गर्रोली चौकी के ग्राम सुनाटी में झांसी से लौटे एक युवक का स्वास्थ्य खराब होने पर उसे नौगांव के छात्रावास में बने क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं मऊसहानियां निवासी एक युवक को भी इसी क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया है। सुनाटी गांव का युवक 12 मई को झांसी से गांव आया था। उसकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव में जांच की गई थी और होम क्वारेंटाइन किया गया था। गुरुवार को उसकी अचानक उसके सीने में दर्द हुआ और गले में दर्द हुआ तो उसने कोरोना कंट्रोल रूम में सूचना दी। सूचना पर गर्रोली में पदस्थ डाॅ. सौरभ मिश्रा और चौकी प्रभारी माधवी अग्निहोत्री सुनाटी गांव पहुंचे। वहां डाॅक्टर ने युवक की हालत देखी और तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव भेजा। जहां उसकी जांच की गई और स्वाब सैंपल लेकन जांच के लिए भेजा गया, इसके बाद उसे छात्रावास के क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया। 

मऊसहानियां के युवक ने नहीं दी थी सूचना
मऊ सहानियां गांव का एक युवक अपने रिश्तेदार नौगांव के बजरंग कालोनी निवासी कोरोना पाजिटिव युवक के साथ बाहर से से लौटा था। लेकिन उसने इसकी जानकारी प्रशासन से छिपाई और घर में रह रहा था। गांव के कुछ जागरूक लोगों के साथ चौकीदार ने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। स्वास्थ्य टीम मऊसहानियां पहुंची और युवक को नौगांव लाकर सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा। युवक को क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया।

क्षेत्र के 11 लोगों की जांच रिपोर्ट आई निगेटिव
बजरंग कालौनी नौगांव के पॉजिटिव मरीज के परिजनों के सेंपल जांच के लिए भेजे थे। इनमें 4 लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को निगेटिव आ गई है। नौगांव बीएमओ डा. रविंद्र पटेल ने बताया कि इनके अलावा गर्रोली के 2 लोगों की, कुर्राहा के 2 लोगों की, गढ़ीमलहरा के 2 लोगों की और गौरारी के 1 व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि अभी कैथोकर के पॉजिटिव मरीज और उसके परिवार वालों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना