पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:चौथे दिन सागर जिले में 100% टीकाकरण, तीनों केंद्रों पर 300 स्वास्थ्य कर्मचारियों ने लगवाई वैक्सीन

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चार दिन में पहली बार तीनों केंद्रों पर 100 फीसदी टीकाकरण किया गया। - Dainik Bhaskar
चार दिन में पहली बार तीनों केंद्रों पर 100 फीसदी टीकाकरण किया गया।
  • वैक्सीन आने के बाद चार दिन में 794 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण

टीकाकरण को लेकर गुरुवार को टीकाकरण केंद्रों से अच्छी खबर आई है। चार दिन में पहली बार तीनों केंद्रों पर 100 फीसदी टीकाकरण किया गया। यानी टीकाकरण की सूची में जितने नाम थे, उन सभी कर्मचारियों ने पहुंचकर वैक्सीनेशन कराया। इससे एक दिन पहले जिले का टीकाकरण 83 प्रतिशत था। चार दिन के आंकड़ों पर नजर डाले तो अब तक 794 स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीनेशन कराया है।

यह है 100 फीसदी टीकाकरण होने का कारण
पिछले तीन दिनों में 900 में से 694 कर्मचारियों ने टीकाकरण कराया था। यानी 206 कर्मचारियों शेष थे। इनमें से कई लोगों को मैसेज लेट मिले। वहीं कई लोग बाहर होने या बीमारी के कारण टीका नहीं लगवा सके। ऐसे में अगले दिन की सूची में भी इन कर्मचारियों का नाम शामिल रहा। चौथे दिन जब शेष बचे कर्मचारियों ने सफल वैक्सीनेशन देखा तो सीधे टीकाकरण केंद्र पहुंचे और अपना वैक्सीनेशन कराया।

चार दिन में तीनों केंद्रों पर हुए टीकाकरण के आंकड़े

पिछले 2 दिन में बीएमसी के हालात भी सुधरे
टीकाकरण के पहले और दूसरे दिन बीएमसी में 50 से 60 फीसदी ही टीकाकरण हो रहा था। जिसके बाद बीएमसी प्रबंधन ने प्रेरक समिति गठित की। वहीं टीकाकरण की समन्वयक डॉ. अभिषेक जैन, डॉ. भूपेंद्र रोहित और डॉ. प्रियंका आदि ने भी स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। नतीजा तीसरे दिन बीएमसी में टीकाकरण 90 और चौथे दिन 100 फीसदी रहा।

जिले में 9 नए कोरोना पॉजिटिव मिले
सागर |
जिले में गुरुवार को 9 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर सागर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5236 पर पहुंच गया है। गुरुवार को पॉजिटिव मिले मरीजों में बाहुबली कॉलोनी के एक ही परिवार के 3 सदस्य हैं, इनमें दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। इनके अलावा राहतगढ़ में 26 वर्षीय पुरुष, सद्भावना नगर मकरोनिया में 26 वर्षीय युवती, देवरी में 14 वर्षीय बालक, 43 वर्षीय महिला व 47 वर्षीय पुरुष और मकरोनिया में 37 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें