पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना कर्फ्यू में प्रशासन की कार्रवाई:अब तक 14 लाख का जुर्माना, 3520 को जेल, 3700 नोटिस, 1100 पर केस

सागर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में कोरोना कर्फ्यू लागू है। बगैर किसी कारण घरों से लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी है। बावजूद इसके लोग सड़कों पर बगैर मास्क और बिना किसी कारण के घूम रहे हैं। जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। पुलिस चौराहों पर चैकिंग पॉइंट लगाकर कार्रवाई कर रही है।

पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू में कार्रवाई करते हुए अब तक बेवजह सड़कों पर घूमने और बिना मास्क मिलने पर 3520 लोगों को धारा-151 के तहत गिरफ्तार कर अस्थाई जेल भेजा है। जेल से छोड़ते समय उनसे दोबारा गलती नहीं करने को लेकर बाउंड भरवाया जा रहा है। बाउंड का उल्लंघन करते पाए जाने वालों के खिलाफ धारा 122 के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बगैर किसी कारण घूमने वाले 3700 लोगों को पुलिस ने कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

नोटिस के जवाब में उचित कारण नहीं बता पाने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम व महामारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। कोरोना कर्फ्यू में कार्रवाई करते हुए रोको टोको अभियान के तहत बगैर मॉस्क घूमने वाले लोगों से जिलेभर में 13262 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। कार्रवाई में करीब 14 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें