पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महंगाई:महाराष्ट्र से रोज आ रही 20 टन प्याज फिर भी दाम ज्यादा

सागर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो

पिछले कुछ महीने से सब्जियों की बढ़ी हुई कीमतें अब धीरे-धीरे कम होने लगी हैं। फिर भी बाजारों में मुनाफे के चक्कर में सब्जियों को महंगे दामों पर बेचा जा रहा है। आलम यह है कि शहर में रोजाना महाराष्ट्र से 20 टन से ज्यादा प्याज आने के बाद भी उसके दाम कम नहीं हो पा रहे हैं। शहर के दो अलग-अलग बाजारों में प्याज की कीमतों में काफी अंतर है।

इतवारा बाजार में छोटी प्याज को 40 से 50 रुपए किलो में बेचा जा रहा है। वहीं छोटी प्याज सब्जी मंडी में 20 से 30 रुपए किलो मिल रही है। थोक रेट में यह प्याज 15 से 20 रुपए तक बिक रही है। केवल बड़ी प्याज के दाम ही 45 से 50 रुपए प्रतिकिलो हैं। हाथ ठेले वाले और फुटकर सब्जी व्यापारी सभी सब्जियों पर 10 से 20 रुपए प्रतिकिलो तक मुनाफा कमा रहे हैं।

अनलॉक के बाद से ही सब्जियों के दाम स्थिर बने हुए हैं। आलू की कीमत अभी भी ज्यादा है। जबकि टमाटर की लोकल आवक होने से दाम कम होते जा रहे हैं। इसके बावजूद भी थोक व्यापारियों से माल लेकर फुटकर व्यापारी प्रति किलो में जमकर मुनाफा ले रहे हैं। कोई लगाम नहीं होने की वजह से सब्जियों के दामों को स्थिर बनाए हुए हैं।

थोक फल सब्जी विक्रेता संघ सचिव राजकुमार धमेचा का कहना है कि करीब 8 से 10 दिनों में ही प्याज के दामों में और भी कमी आ जाएगी। अभी हाल सागर में छोटी प्याज ज्यादा आ रही है। वहीं सागर में टमाटर की फसल आने लगी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें