पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आपत्ती:डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की आंसर-की पर आई 200 आपत्तियां

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रवेश परीक्षा की आंसर-की पर आई 200 आपत्तियां

डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय के सत्र 2020-21 में स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी में दाखिले के लिए हुई प्रवेश-परीक्षा की आंसर-की जारी की जा चुकी है। प्रवेश-परीक्षा देने वाले विद्यार्थी इसके माध्यम से अपने प्रश्न-पत्र के उत्तर मिला सकते हैं।

जिन विद्यार्थियों ने आंसर-की के आधार पर दावे-आपत्तियां भेजी हैं, उनका निराकरण विवि एडमिशन सेल के माध्यम से विषय विशेषज्ञों द्वारा किया जा रहा है। 67 विषय पाठ्यक्रमों में करीब 200 से अधिक आपत्तियां आई थीं। इनमें से करीब 10 सही निकली हैं। हालांकि यह किसी एक विषय की न होकर अलग-अलग निकली हैं।

बुधवार तक इन सभी शिकायतों का निराकरण हो जाएगा। इनके निराकरण के बाद ही 2 या 3 नवंबर को विवि प्रवेश-परीक्षा का रिजल्ट खोला जाएगा। 6 या 7 नवंबर से विवि में दाखिले के लिए काउंसिलिंग होगी। गौरतलब है कि यूजी, पीजी और पीएचडी की 3300 से अधिक सीटों पर दाखिले के लिए 9 शिफ्टों में प्रवेश-परीक्षा में 13 हजार 435 विद्यार्थी शामिल हुए थे। जबकि कुल 20 हजार 594 विद्यार्थियों ने फॉर्म भरे थे।

वेबसाइट देखते रहें, वहीं मिलेगी सब जानकारी

आंसर-की के आधार पर आई आपत्तियों का निराकरण विषय विशेषज्ञ द्वारा किया जा रहा है। 90% दावे-आपत्तियों का निराकरण एक्सपर्ट द्वारा किया जा चुका है। नवंबर के पहले सप्ताह में रिजल्ट आएगा। 6 या 7 नवंबर से काउंसिलिंग कराई जाएगी। विद्यार्थियों को इसकी जानकारी विवि की वेबसाइट से मिलेगी।

-प्रो. एपी मिश्रा, चेयरमैन, एडमिशन सेल, सागर विवि

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें