पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुरखी उपचुनाव:केरल की 3 कंपनियां संभालेंगी उपचुनाव की कमान, आज रात आ जाएंगी सागर

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो

सुरखी उपचुनाव काे लेकर सरगर्मी तेज हाे गई है। इस बीच पुलिसस्तर की तैयारियाें ने भी जाेर पकड़ा है। चुनाव काे शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने, संवेदनशील बूथ और ईवीएम की सुरक्षा के साथ ही पूरे माहाैल पर नजर रखने के लिए केरल से 3 कंपनियां आ रही हैं।

एक कंपनी में 80 जवान हाेंगे। 28 अक्टूबर की रात कंपनियां सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़, जैसीनगर व सुरखी क्षेत्र में पहुंच जाएगी। यहां स्कूल, हाॅस्टल में उन्हें रुकने के इंतजाम किए जा रहे हैं। इसके अलावा एक कंपनी नरसिंहपुर से आ रही है।

प्रदेश में भिंड-मुरैना भेजा जा रहा ज्यादा फाेर्स- उपचुनाव में सबसे ज्यादा फाेर्स भिंड-मुरैना की सीटाें के लिए भेजा जा रहा है। सुरखी उपचुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयाेग की गाइडलाइन के अनुसार संवेदनशील, अति संवेदनशील मतदान केंद्राें, स्ट्रांग रूम में सशस्त्र बल की तैनाती के हिसाब से 7 कंपनियाें की डिमांड की गई थी, लेकिन 3 कंपनियां ही मिल पाई है।

राहतगढ़ में पहले से तैनात एसएसबी व एसएफ मंडला की कंपनी काे भी भिंड-मुरैना भेजा जा रहा है। एसपी अतुल सिंह का कहना है कि जितना बल उपलब्ध है उसी से शांतिपूर्ण उपचुनाव कराने का प्रयास रहेगा। सशस्त्र बल संवेदनशील मतदान केंद्राें और स्ट्रांग रूम में तैनात रहेगा।

मलयाली भाषा से आ सकती है दिक्कत

केरल से आ रहे जवान मलयाली बाेलते हैं। उन्हें हिंदी नहीं आती है यहां के अफसर, नेताओं और जनता काे मलयाली भाषा शायद ही समझ में आए। अंग्रेजी में बातचीत कर अफसर कुछ हद तक जवानाें काे समझा सकते हैं।

फर्जी शिकायताें से परेशान पुलिस

सुरखी उपचुनाव के दाैरान अवैध शराब के स्टाॅक की फर्जी शिकायताें से पुलिस परेशान है। साेमवार काे पुलिस काे सूचना मिली थी कि गेहूंरास में एक घर में बड़ी मात्रा में अवैध शराब का स्टाॅक है। पुलिस और आबकारी के संयुक्त दल ने छापा मारा ताे वहां कुछ नहीं मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें