पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

औचक निरीक्षण:गैरहाजिर 3 सचिव सस्पेंड, जीआरएस होंगे बर्खास्त, 5 उपयंत्री को नोटिस

सागर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला पंचायत सीईओ ने 3 एपीओ, सहायक लेखाधिकारी पर भी कार्रवाई की

दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही पर 3 पंचायत सचिवों को सस्पेंड कर दिया है। 3 रोजगार सहायकों की सेवा समाप्त करने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए गए हैं। इसके साथ ही 5 उपयंत्रियों को कारण बताओ नोटिस दिए गए हैं तो इतनों का ही एक-एक दिन का वेतन भी काटा गया है। इसके साथ ही मनरेगा के 3 अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी और सहायक लेखाधिकारी के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई जिला पंचायत सीईओ डॉ. इच्छित गढ़पाले ने की है। मंगलवार को मनरेगा कार्यों की समीक्षा की।

जिसमें लेबर बजट की कम प्रगति होने पर अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी जनपद पंचायत खुरई, देवरी एवं मालथौन तो समय सीमा में भुगतान न करने पर सहायक लेखाधिकारी मनरेगा जनपद पंचायत केसली का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसी प्रकार फील्ड पर उपस्थित न होने के कारण प्रभुदास चढ़ार उपयंत्री सागर, मनीषा गोस्वामी उपयंत्री बंडा, अशोक शुक्ला उपयंत्री बीना, बसंत तिवारी उपयंत्री रहली एवं अभिलाष राय उपयंत्री सागर को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। साथ ही लेबर नियोजन कम होने पर तीन उपयंत्री विवेक केशरवानी, कमलेश डेहरिया एवं आरके धुर्वे का एक-एक दिन का वेतन काटे जाने के आदेश जारी किए हैं।

जिला स्तर पर बनाए दल कर रहा औचक निरीक्षण
सीईओ डॉ. गढ़पाले ने बताया कि सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायक की ग्राम पंचायत मुख्यालय में दो दिन उपस्थिति भोपाल से अनिवार्य की गई है। इसी का पालन कराने जिला स्तर से गठित दल द्वारा जनपद पंचायत बंडा की ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत जेजटखेड़ा, खैजराभेड़ा एवं बमूराभेड़ा में पंचायत भवन बंद मिले। संबंधित सचिवों को मुख्यालय से अनुपस्थित होने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser