• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • 3 Year Old To 40 Year Old Female Dengue Positive, Larvae Destroyed In Coolers And Toilet Tanks Kept In Homes

सागर में 90 पर पहुंचा डेंगू मरीजों का आंकड़ा:3 साल से लेकर 40 वर्षीय महिला डेंगू पॉजिटिव, घरों में रखे कूलर और शौचालय की टंकियों में लार्वा किया नष्ट

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शौचालय की टंकियों में लार्वा नष्ट किया। - Dainik Bhaskar
शौचालय की टंकियों में लार्वा नष्ट किया।

सागर जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जिले में अब तक 90 डेंगू संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। मंगलवार को सागर जिले में सात डेंगू मरीज मिले। इसमें 3 वर्षीय बच्चे से लेकर 40 वर्षीय महिला शामिल है। इस समय सबसे ज्यादा देवरी ब्लाक में डेंगू के मरीज मिले हैं। मरीजों का उपचार निजी और सरकारी अस्पतालों में चल रहा है।

सागर जिले में बढ़ते डेंगू के संक्रमण को देखते हुए मलेरिया विभाग ने सर्वे की रफ्तार बढ़ाई है। शहरी क्षेत्र के वार्डों और ग्रामीण क्षेत्र में गांव-गांव टीम पहुंचकर डेंगू के लार्वा को तलाशकर नष्ट कर रही है। इस दौरान ज्यादातर घरों में पानी से भरी टंकियां, कूलर में भरा पानी समेत छतों पर जमा पानी में डेंगू का लार्वा मिल रहा है। जिसे टीमों द्वारा दवाइयों का छिड़काव कर नष्ट किया जा रहा है।
रोजाना 400 से अधिक घरों में मिल रहा लार्वा
मलेरिया विभाग द्वारा लगातार जिले में डेंगू लार्वा नष्ट करने के लिए सर्वे चलाया जा रहा है। इस दौरान रोजाना करीब 400 घरों में डेंगू का लार्वा मिल रहा है। जिसे नष्ट किया जा रहा है। इसके अलावा डेंगू मच्छर और बीमारी को लेकर गांव-गांव में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया गया है।

सर्वे के दौरान लार्वा नष्ट करती टीम।
सर्वे के दौरान लार्वा नष्ट करती टीम।
खबरें और भी हैं...