पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • 300 Cars Booked Till Navratri, But Waiting Till New Year, Due To Koreana People Prefer To Travel By Private Vehicles.

डिमांड बढ़ी:नवरात्रि तक 300 कार बुक, लेकिन नए साल तक की वेटिंग, कोराेना की वजह से लोग निजी वाहनों से सफर करना कर रहे पसंद

सागर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के कारण अब तक धीमे चल रहे ऑटाेमाेबाइल सेक्टर में फिर से बूम आने वाला है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में पिछले 20 दिन में गाड़ियाें की काफी मांग बढ़ी है। स्थिति ये है कि चार पहिया वाहनों की डिलेवरी में 4 महीने तक की वेटिंग है। नवरात्रि और दशहरे पर अच्छी ग्राहकी की उम्मीद लिए बैठे वाहन डीलरों के सामने अब डिलेवरी को लेकर दिक्कत आ रही है।

क्योंकि, उन्हें कंपनियों से उतनी संख्या में गाड़ियां नहीं मिल पा रहीं हैं, जितने की बुकिंग उनके शोरूम पर हो रही है। डीलरों का मानना है कि यदि यही हाल रहा तो लोग दूसरे शहरों से भी गाड़ियां ला सकते हैं। इससे शहर में आने वाले रेवेन्यू पर सीधा असर पड़ेगा।

डीलरों ने कंपनियों को त्योहार की मांग के हिसाब से डिमांड भेज रखी है। नवरात्र के दूसरे दिन तक ही शहर में विभिन्न कंपनियों के शोरूम पर करीब 300 चार पहिया वाहनों की बुकिंग हो चुकी है, लेकिन डीलरों को इतने वाहनों की डिलेवरी करना मुश्किल लग रहा है।

पुरानी गाड़ियों की बिक्री बढ़ी, इसमें भी वेटिंग

ऐसा नहीं है कि डिमांड में सिर्फ नई गाड़ियां है, बल्कि पुरानी गाड़ियों की भी खासी डिमांड है। इसे ऐसे भी समझा जा सकता है कि वाहन डीलरों के पास एक्सचेंज ऑफर या पुरानी खरीदी गाड़ियों का स्टॉक खत्म हो गया है।

लोग डीलरों के एजेंट से लगातार संपर्क कर रहे हैं कि कोई पुरानी गाड़ी अच्छी कंडीशन में आए तो हमें बताएं। डीलरों के अनुसार जो लोग नई गाड़ी पर पैसा खर्च नहीं कर सकते, वे पुरानी गाड़ियों के लिए लगातार शोरूम पहुंच रहे हैं।

एक्सपर्ट व्यू : डिमांड के अनुसार नहीं हो पा रही सप्लाई
बाजार के अनलॉक होने के साथ ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी डिमांड बढ़ी है, लेकिन अभी डिमांड के अनुरूप कंपनियों से गाड़ियाें की सप्लाई नहीं आ रही है। इस कारण ज्यादातर गाड़ियाें पर वेटिंग चल रही है।
-मनीष जैन, ऑटोमोबाइल डीलर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें