• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • 325 Pilgrims Selected Through Lottery System, Selected Passengers Will Go On A Journey To Ayodhya And Kashi

सागर से 25 सितंबर को अयोध्या जाएगी तीर्थदर्शन यात्रा:​​​​​​​लॉटरी सिस्टम से 325 तीर्थ यात्रियों का किया चयन, चयनित यात्री अयोध्या और काशी की यात्रा पर जाएंगे

सागर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो।

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत विशेष ट्रेन 25 सितंबर को अयोध्या और काशी बनारस जाएगी। इसमें सागर से 325 तीर्थयात्री सवार होंगे। तीर्थदर्शन यात्रा पर जाने के लिए 325 तीर्थ यात्रियों का चयन लॉटरी प्रक्रिया से किया गया है। लॉटरी में चयनित तीर्थयात्री ही अयोध्या, काशी बनारस की यात्रा पर जाएंगे। तीर्थयात्रा पर 60 वर्ष के पुरुष और 58 वर्ष की महिला या उससे अधिक आयु के नागरिक जो आयकर दाता नहीं है वे इस योजना में तीर्थ-दर्शन कर सकते हैं। यात्रा के दौरान यात्रियों को भोजन, नाश्ता, चाय, रूकने की व्यवस्था, तीर्थ दर्शन तक बसों से जाने, वापस ट्रेन में लाने और गाइड की व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा कराई जाएगी।
तीर्थयात्रियों को दी जाएगी तुलसी की माला
तीर्थदर्शन यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को तुलसी माला और स्मृति चिंह दिए जाएंगे। तीर्थ यात्रियों के लिए भजन मंडली की व्यवस्था और भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा। यात्रा के दौरान तीर्थ यात्री मौसम के अनुरूप कपड़े, ऊनी कपड़े, व्यक्तिगत उपयोग की सामग्री, कंबल, चादर, तौलिया, साबून, कंघा, दाढ़ी बनाने का सामान आदि साथ में रखें। तीर्थ यात्री अपने साथ ओरिजिनल आधार कार्ड, वोटर कार्ड और कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की फोटोकाफी अनिवार्य रूप से रखें।

खबरें और भी हैं...