पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष सहित 37 नए पॉजिटिव; अब तक 3143 संक्रमित

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो

जिले में सोमवार को 37 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इनमें जिला कांग्रेस की महिला शहर अध्यक्ष के अलावा सेना के अस्पताल के 4 कर्मचारी भी शामिल है। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3143 पर पहुंच गया है।

रिपोर्ट के अनुसार में जिला कांग्रेस की शहर अध्यक्ष की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। कोरोना के लक्षण होने और सांस लेने में परेशानी होने के कारण बीएमसी के डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में भर्ती किया है। डॉक्टरों के मुताबिक फेफड़े में इन्फेक्शन की शिकायत के चलते उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है। यहां उनका इलाज जारी है। बता दें कि इन दिनों सुरखी विधानसभा में उपचुनाव की सरगर्मी चल रही है। पॉजिटिव निकली शहर कांग्रेस महिला अध्यक्ष लगातार सभाओं में हिस्सा ले रही थी। इस दौरान उनके संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में आने वाले सभी कार्यकर्ताओं से सुरक्षित रहने की अपील की है।

सेना अस्पताल के 4 कर्मचारी भी पॉजिटिव
सेना के 4 जवान भी संक्रमित निकले हैं। इनमें 35 वर्षीय, 21 वर्षीय, 23 वर्षीय और 35 वर्षीय जवान शामिल है। आर्मी अस्पताल में भी 4 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 21 वर्षीय, 20 वर्षीय, 28 वर्षीय युवक और 35 वर्षीय महिला शामिल हैं। आर्मी अस्पताल में बीते 1 हफ्ते से लगातार मरीज मिल रहे हैं। हालांकि सभी सामान्य कोरोना के मरीज हैं, जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है।

60 साल की पॉजिटिव महिला की मौत
सागर | बीएमसी के आईसीयू वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 60 वर्षीय महिला की सोमवार को देर शाम मौत हो गई। इसके अलावा सारी वार्ड में भर्ती संदिग्ध मरीज ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। साथ ही जिले में कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 114 हो गई है। डॉक्टरों के अनुसार पुलिस लाइन निवासी 60 वर्षीय महिला को गंभीर हालत में 15 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नाजुक हालत देखकर महिला को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। सांस लेने में परेशानी और फेफड़ों में संक्रमण के कारण महिला को हाई फ्लो ऑक्सीजन पर रखा गया था। सोमवार की शाम इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें