पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से राहत:42 नए केस, ढाई माह बाद एक दिन में 50 से कम मिले

सागर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना का डाउनफाल, लेकिन सतर्कता जरूरी

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से शनिवार को 42 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 16450 पर पहुंच गया है। 10 अप्रैल के बाद यह पहली बार है। जब 1 दिन में 50 से कम नए संक्रमित मरीज मिले हो। संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने का एक कारण लॉकडाउन में हो रही सकती भी बताई जा रही है। वहीं मई के 29 दिन में 4730 संक्रमित सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार शनिवार को मिले नए संक्रमित मरीजों में खुरई के ग्राम घांगर में 88 वर्षीय पुरूष, केसली में 48 वर्षीय पुरूष, सद्भावना नगर में 22 वर्षीय महिला, चमेली चौक मोतीनगर में 44 वर्षीय महिला, बीएमसी परिसर में 35 वर्षीय महिला, सुरखी में 39 वर्षीय महिला, सागर कैंट में 27 वर्षीय महिला, मालथौन में 26 वर्षीय महिला एवं दो वर्षीय बालक कोरोना संक्रमित मिला है।

श्यामपुरा क्षेत्र में एक बार फिर चार संक्रमित मरीज सामने आए हैं, जिसमें बच्चे भी शामिल हैं। बीएमसी के अनुसार 17 वर्षीय पुरूष, 18 वर्षीय पुरूष, 10 वर्षीय बालक एवं 12 वर्षीय बालक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यहां पहले भी संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं।

इसके अलावा रहली के शहजपुरी में 40 वर्षीय पुरूष, बेसरा मालथौन में 35 वर्षीय महिला, बंडा बरा में 29 वर्षीय पुरूष, रहली चांदपुर में 26 वर्षीय पुरूष, मकरोनिया रजाखेड़ी में 81 वर्षीय पुरूष, दीनदयाल नगर मकरोनिया में 72 एवं 24 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना का संक्रमण घट रहा है इसके पीछे पुलिस की सख्ती और कर्फ्यू का पालन करने में लाेगों का सहयोग मुख्य है।

मरीजों की मौत का आंकड़ा 400 पार
बीएमसी में इलाज के दौरान शनिवार को 3 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इनमें दो मृतकों की रिपोर्ट पॉजिटिव बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक संक्रमित मृतकों में सुरखी निवासी 44 वर्षीय युवक, क्रिश्चियन कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय वृद्ध महिला शामिल हैं। जिले में संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 401 पर पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं...